Kanpur Zoo Accident : टॉय ट्रेन से कटकर शिक्षिका की मौत, पति-बेटे के साथ घूमने आई थीं चिड़ियाघर

कानपुर प्राणि उद्यान में जानवरों को देखने के लिए संचालित टॉय ट्रेन में सवार हो रही शिक्षिक पोल में फंसकर पटरी पर आ गिरीं और चपेट में आकर जख्मी हो गईं। हादसे के बाद जू प्रशासन ने घायल शिक्षिका को अस्पताल पहुंचाया जहां उनकी मौत हो गई।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 26 Nov 2022 06:24 PM (IST) Updated:Sat, 26 Nov 2022 06:24 PM (IST)
Kanpur Zoo Accident : टॉय ट्रेन से कटकर शिक्षिका की मौत, पति-बेटे के साथ घूमने आई थीं चिड़ियाघर
कानपुर जू में शिक्षिका की मौत पर घरवाले गमगीन हो गए।

कानपुर, जागरण संवाददाता। Kanpur Zoo Toy Train Accident : कानपुर प्राणि उद्यान में शनिवार की दोपहर दर्दनाक हादसा हो गया। परिवार के साथ चिड़ियाघर घूमने आई प्राइमरी स्कूल की शिक्षिका जल्दबाजी में चलती टाय ट्रेन पर चढ़ने लगीं और प्लेटफार्म पर लगे खंभे से टकराकर ट्रैक पर गिर गईं और पहियों के नीचे आ गईं। जू प्रशासन उन्हें एलएलआर अस्पताल ले गया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद स्वजन बेहाल हो गए। 

कानपुर नवाबगंज थाना पुलिस के मुताबिक चकेरी में सफीपुर निवासी सुबोध कुमार शर्मा की 44 वर्षीय पत्नी अंजू शर्मा उन्नाव स्थित प्राइमरी स्कूल में शिक्षिका थीं। शनिवार को वह पति व बच्चों के साथ चिड़ियाघर में पिकनिक मनाने आई थीं। बच्चों ने टाय ट्रेन में बैठने की जिद की तो उन्होंने टिकट खरीदी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बच्चे व पति को ट्रेन में बैठ गए, लेकिन अंजू प्लेटफार्म पर ही खड़ी होकर उनसे बात कर रही थीं। इसी दौरान चालक ने हार्न देकर ट्रेन आगे बढ़ा दी। हड़बड़ी में अंजू दौड़कर ट्रेन पर चढ़ने लगीं और सभी प्लेटफार्म के खंभे से टकराकर वह दो बोगियों के बीच खाली स्थान से पटरियों पर जा गिरीं और ट्रेन के पहियों के नीचे आकर रगड़ती हुई चली गईं। इससे वह बुरी तरह लहूलुहान हो गईं।

बच्चों व अन्य सवारियों से शोर मचाया तो चालक ने ट्रेन रोकी। इसके बाद चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने आकर अंजू को पटरियों से बाहर निकाला। प्राणि उद्यान स्टाफ भी आ गया और तत्काल एंबुलेंस से उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

जानकारी होते ही परिवार और मोहल्ले से लोग पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने किसी तरह उन्हें शांत कराया। मौके पर जू प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद हैं और पुलिस अफसरों ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है। 

महिला चलती ट्रेन में बैठने की कोशिश कर रही थीं। उसी दौरान खंभे से टकराने के कारण हादसा हुआ। तुरंत उन्हें अस्पताल भेजा गया, लेकिन उनकी जान नहीं बच सकी। स्वजन से बात हुई तो उन्होंने घटना को हादसा बताया है। - नावेद इकराम, रेंजर कानपुर प्राणि उद्यान

chat bot
आपका साथी