एक लाख के इनामी विक्की सोनी पर एक और मुकदमा

भगौड़ा घोषित होने के बाद भी हाजिर न होने पर कोतवाली पुलिस ने उसके खिलाफ कोर्ट की अवमानना पर धारा 174 (क) में मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Aug 2020 08:12 PM (IST) Updated:Sun, 16 Aug 2020 08:12 PM (IST)
एक लाख के इनामी विक्की सोनी पर एक और मुकदमा
एक लाख के इनामी विक्की सोनी पर एक और मुकदमा

जागरण संवाददाता, कानपुर : तीन अक्टूबर की शाम कचहरी से फरार हुए हत्यारोपित व एक लाख रुपये के इनामी बदमाश विक्की सोनी की संपत्ति जल्द ही कुर्क की जाएगी। भगौड़ा घोषित होने के बाद भी हाजिर न होने पर कोतवाली पुलिस ने उसके खिलाफ कोर्ट की अवमानना पर धारा 174 (क) में मुकदमा दर्ज किया है। जल्द की कोर्ट की ओर से कुर्की का आदेश जारी होने की उम्मीद है।

नौबस्ता स्थित ढाबे पर पांच वर्ष पूर्व रोहित भदौरिया की हत्या मामले में जेल में बंद विक्की सोनी की पिछले वर्ष तीन अक्टूबर को कोर्ट में पेशी थी। पेशी के बाद वह अपने परिचित अधिवक्ता के चैंबर में पहुंचा, जहां से सिपाही को चकमा देकर फरार हो गया था। घटना के बाद तत्कालीन एसएसपी ने सिपाही सतेंद्र व जितेंद्र को निलंबित कर दिया था। मुकदमा दर्ज कर सिपाही सतेंद्र को जेल भेजा जा चुका है। पुलिस के साथ एसटीएफ भी विक्की की तलाश में जुटी थी, लेकिन वह हाथ नहीं आया। पहले उसकी लोकेशन मुंबई और फिर नेपाल बार्डर पर मिली थी। फरारी के दौरान विक्की ने नौबस्ता के प्रापर्टी डीलर को फोन कर 25 लाख की रंगदारी भी मांगी थी। तब एडीजी ने विक्की पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया, लेकिन आज तक पुलिस उसे पकड़ नहीं सकी। कोतवाली थाना प्रभारी संजीवकांत मिश्र ने बताया कि विक्की को फरार कराने के आरोप में उसके बड़े भाई दीपचंद्र, चचेरे भाई सुरेंद्र और हत्या के मुकदमे में सह आरोपित दोस्त रोहित बहेलिया व रामजी मिश्र को जेल भेजा गया था।

chat bot
आपका साथी