कानपुर में एक ही छत के नीचे होंगे सभी मंडलस्तरीय कार्यालय, जमीन की तलाश में जुटे अफसर

केंद्र सरकार के जो कार्यालय किराये के भवन में चल रहे हैं उन्हें एक ही जगह एक परिसर में लाने के लिए फजलगंज में बहुमंजिला इमारत बनकर तैयार हो गई है। इसी तरह वाराणसी और गोरखपुर में राज्य सरकार के मंडलस्तरीय कार्यालय बने हुए हैं।

By Abhishek VermaEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 12:22 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 01:57 PM (IST)
कानपुर में एक ही छत के नीचे होंगे सभी मंडलस्तरीय कार्यालय, जमीन की तलाश में जुटे अफसर
मकसूदाबाद में जमीन तलाश रहे शहर के अफसर।

कानपुर, जागरण संवाददाता। राज्य सरकार के सभी मंडलस्तरीय कार्यालय अब एक ही छत के नीचे होंगे। इनमें उप निदेशक पंचायत, उप निदेशक पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक, समाज कल्याण, उप निदेशक उद्यान समेत सभी विभागों के कार्यालय एक ही परिसर में हों ऐसा प्रयास किया जा रहा है। इस संबंध में जिला प्रशासन से भूमि आवंटित करने के लिए कहा गया है। चुनाव आचार संहिता खत्म होते ही भूमि आवंटित होगी और फिर इसकी डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार कराई जाएगी। वहां मीटिंग हाल भी बनेगा ताकि मंडलायुक्त या अन्य अफसर वहां बैठकें कर सकें। फिलहाल जमीन का आवंटन मकसूदाबाद गांव में होने की उम्मीद है।

केंद्र सरकार के जो कार्यालय किराये के भवन में चल रहे हैं, उन्हें एक ही जगह एक परिसर में लाने के लिए फजलगंज में  बहुमंजिला इमारत बनकर तैयार हो गई है। इसी तरह वाराणसी और गोरखपुर में राज्य सरकार के मंडलस्तरीय कार्यालय बने हुए हैं। वहां सभी विभागों के उप निदेशक बैठते हैं। इससे जनता को भी उनसे मिलने में आसानी होती है और जब कोई प्रमुख सचिव, अपर मुख्य सचिव आता है तो वहीं बैठकें भी कर लेता है। इसी तरह अब कानपुर व अन्य मंडल मुख्यालयों पर भी भवन बनाने की योजना है। ये भवन बहुमंजिला बनेंगे तो सभी कार्यालय वहां आ जाएंगे। वाहनों को खड़ा करने के लिए गैराज बनेंगे। एक मंडलस्तरीय अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन से भूमि आवंटन के लिए कहा गया है। कई जगहों पर भूमि देखी गई है। उम्मीद है कि मकसूदाबाद में भूमि आवंटित हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी