Vikas Dubey के गांव बिकरू में हर्षोल्लास से मना रंगोत्सव, होली की मस्ती में मगन दिखे ग्रामीण

Holi 2021 after Vikas Dubey Encounter बिकरू गांव के लोगों का कहना था पिछले वर्ष तो दीपावली का त्योहार भी दहशत गर्दी के कारण अच्छे से नहीं मना पाये थे लेकिन सोमवार को हमने उल्लास के साथ होली मनाई। होली के त्योहार पर गांव में पुलिसकर्मी नही दिखे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 30 Mar 2021 10:28 PM (IST) Updated:Tue, 30 Mar 2021 10:28 PM (IST)
Vikas Dubey के गांव बिकरू में हर्षोल्लास से मना रंगोत्सव, होली की मस्ती में मगन दिखे ग्रामीण
बिकरू गांव में होली खेलने के बाद बैठे युवक।

कानपुर, जेएनएन। Holi 2021 after Vikas Dubey Encounter बिकरू कांड को आठ माह से ज्यादा समय बीत चुका है। हालांकि इस बीच एक से बात अच्छी हुई कि यहां त्योहारों पर खुशियां और रौनक लौटने लगी है। यहां गांव के लोगों की जिंदगी भी सामन्य ही हो चुकी है। इस वर्ष होली पर ग्रामीणों ने हर्षोल्लास से होली मनाई। वहीं, एनकाउंटर में मारे गए लोगों के घरों पर सन्नाटा पसरा दिखा।

अस्त-व्यस्त हो चुका था ग्रामीणों का जनजीवन: बिकरू में 2 जुलाई की रात दबिश के दौरान सीओ बिल्हौर समेत आठ पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्या के बाद बिकरू गांव पूरे देश में चर्चा में आया था। घटना के बाद मुख्य आरोपी कुख्यात विकास दुबे व उसके चार साथियों को पुलिस व एसटीएफ ने  मुठभेड़ में मार गिराया था। इस हत्याकांड के बाद गांव में तैनात पुलिस व आरएएफ की चहल कदमी बनी रहती थी। गांव के लोग पड़ताल के लिए पहुंचने वाले अफसरों की गाड़ियां आते ही घरों में दुबक जाते थे। गांव के लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका था। लोगों का कहना था पिछले वर्ष तो दीपावली का त्योहार भी दहशत गर्दी के कारण अच्छे से नहीं मना पाये थे, लेकिन सोमवार को हमने उल्लास के साथ होली मनाई।

लौटी रौनक: खंडहर हो चुके कुख्यात के घर से कुछ ही दूर पर बच्चों व युवाओं की टोली होली खेल रही थी। वहीं, कमलेश्वरी व सियादुलारी के घरों पर होली का उल्लास था। गांव की अन्य गलियों में भी होली पर रौनक दिख रही थी। एनकाउंटर में मारे गए अतुल, प्रभात, अमर दुबे, प्रेम प्रकाश मामा तथा बऊवा दुबे के घर पर सन्नाटा था। इन घरों के दरवाजे बंद थे। गांव वालों ने बताया कि अब गांव के लोग अपने काम में लग चुके हैं। गांव का माहौल भी सामान्य हो चुका है। डर व खौफ से लोग बाहर आ चुके है।

बिकरू से हटी पुलिस: चर्चित हत्याकांड के बाद गांव में पीएसी व बाद में पुलिस गारद तैनात की गई थी। इधर दो माह से दो दरोगा वह छह सिपाहियों की ड्यूटी लगाई गई थी, लेकिन होली के त्योहार पर गांव में पुलिसकर्मी नही दिखे। गांव वालों ने बताया कि अब रात में दो सिपाही ही आते है।

chat bot
आपका साथी