कानपुर दिल्ली रिवर्स शताब्दी का एसी खराब, यात्री अचेत हंगामा

गर्मी से बेहाल यात्रियों ने जमकर हंगामा किया, उनकी टीटीई से झड़प भी हुई। उमस से कुछ यात्री अचेत हो गए। ट्रेन को चेन पुलिंग करके सुंदरपुर फाटक के पास रोक दिया।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Mon, 28 May 2018 07:00 PM (IST) Updated:Mon, 28 May 2018 07:00 PM (IST)
कानपुर दिल्ली रिवर्स शताब्दी का एसी खराब, यात्री अचेत हंगामा
कानपुर दिल्ली रिवर्स शताब्दी का एसी खराब, यात्री अचेत हंगामा

इटावा (जेएनएन)। कानपुर से दिल्ली जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस इटावा आते-आते गर्म भट्ठी के रूप में तब्दील हो गई। इसका एसी प्लांट खराब हो जाने से सारे डिब्बों में एसी ने काम करना बंद कर दिया। गर्मी से बेहाल यात्रियों ने जमकर हंगामा किया, उनकी टीटीई से झड़प भी हुई।

उमस से कुछ यात्री अचेत हो गए। ट्रेन को चेन पुलिंग करके सुंदरपुर फाटक के पास रोक दिया। वहां पर तकनीकी स्टाफ ने खराबी को दुरुस्त किया। एसी फेल होने के पीछे एसीबी (एअर सर्किट ब्रेकर) का खराब होना सामने आया है। ज्यादा गर्मी के कारण यह खराबी आ जाती है।

12033 कानपुर शताब्दी एक्सप्रेस सोमवार सुबह कानपुर से चली। पनकी स्टेशन पार करते ही उसके सारे डिब्बों में एसी ने काम करना बंद कर दिया। उन्होंने टीटीई से शिकायत की लेकिन फफूंद आते-आते यात्री गर्मी के कारण उबलने लगे। उनका आक्रोश फूट पड़ा और फफूंद से लेकर भरथना तक हंगामा करते रहे। ट्रेन को सुबह 7.40 बजे इटावा के प्लेटफार्म नंबर एक पर लाया गया।

हालांकि तब तक एसी ने काम करना शुरू कर दिया था। 10 मिनट बाद इटावा से शताब्दी को रवाना कर दिया गया। उत्तर मध्य रेलवे के पीआरओ अमित मालवीय ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। इटावा में एसी को ठीक कर 10 मिनट में गाड़ी को रवाना कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी