कोरोना संक्रमण को हराने के लिए 6564 ने लगवाई वैक्सीन

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच लोगों में उसे हराने का उत्साह बढ़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 02:14 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 02:14 AM (IST)
कोरोना संक्रमण को हराने के लिए 6564 ने लगवाई वैक्सीन
कोरोना संक्रमण को हराने के लिए 6564 ने लगवाई वैक्सीन

जागरण संवाददाता, कानपुर : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच लोगों में उसे हराने का उत्साह बरकरार है। गुरुवार को युवाओं और वरिष्ठ नागरिकों ने लाइन में लगकर वैक्सीन लगवाई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 8850 का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, जिसके मुकाबले 6564 ने टीकाकरण कराया। यह कुल लक्ष्य का 72.2 फीसद है। नवाबगंज अर्बन हेल्थ सेंटर, बैरी, कल्याणपुर, रावतपुर, गीतानगर, उर्सला, डफरिन, जागेश्वर, जूही में काफी संख्या में भीड़ रही। टीकाकरण के शुरुआत में कुछ देर के लिए नाराजगी और अपनी बारी को लेकर बहसबाजी हुई। दोपहर में कुछ केंद्रों पर संख्या कम हो गई। एडी हेल्थ डॉ. जीके मिश्रा ने बताया कि अभियान जारी रहेगा। केंद्रों की संख्या बढ़ाई जा रही है।

-------------------------------

आज 88 केंद्रों पर लगेगी वैक्सीन

शुक्रवार को 88 केंद्रों पर वैक्सीन लगाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 13200 का टारगेट रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी युवाओं और वरिष्ठ नागरिकों से वैक्सीन लगवाने की अपील कर रहे हैं।

-------------------------------

30 हजार वैक्सीन मिली

कानपुर को लखनऊ से 30 हजार वैक्सीन की डोज मिली है। इसमें 10 हजार कोवैक्सीन और 20 हजार कोविशील्ड शामिल हैं।

------------------------------

सांसद ने सीएम को लिखा पत्र

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले और आरटीपीसीआर की रिपोर्ट आने में लगने वाले समय को देखते हुए सांसद सत्यदेव पचौरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग को दो अतिरिक्त आरटीपीसीआर मशीन और स्टाफ दिलवाने की मांग की।

-----------------------------

440 रेमडेसिविर मौजूद

ड्रग इंस्पेक्टर संदेश मौर्या के मुताबिक कानपुर में 440 रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध हैं। यह प्राइवेट के कोविड अस्पताल के मरीजों के लिए है। हैलट अस्पताल को कंपनी की ओर मुहैया कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी