पर बदली कहां नरोना चौराहा की सूरत

सीन एक) नरोना चौराहा पर आटो, ई रिक्शा के लिए बेरीकेडिंग करके जो लक्ष्मण रेखा खींची गई है, 60 फीसद ई

By Edited By: Publish:Sat, 23 Jul 2016 01:15 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jul 2016 01:15 AM (IST)
पर बदली कहां नरोना चौराहा की सूरत

सीन एक) नरोना चौराहा पर आटो, ई रिक्शा के लिए बेरीकेडिंग करके जो लक्ष्मण रेखा खींची गई है, 60 फीसद ई रिक्शा, आटो वाले इस बेरीकेडिंग के अंदर जा ही नहीं रहे थे बल्कि बीच सड़क पर ही सवारी भर रहे थे।

सीन दो) बसों के लिये जो लक्ष्मण रेखा खींची गई है, वहां ट्रैफिक सिपाही की वर्दी में एक युवक डंडा लिए बसों को व्यवस्थित करता मिला। उससे जब ये पूछा गया कि आप ट्रैफिक विभाग में हो तो उसने कहा कि प्राइवेट बस संचालकों की ओर से लगाया गया है।

सीन तीन) सागर मार्केट के सामने पिछले दिनों जेसीबी से सारी दुकानें हटा दी गई थीं लेकिन ये दुकानें फिर से सज गई हैं और हालात पूर्ववत हो गए हैं।

सीन चार) ट्रैफिक सिपाही और होमगार्ड ट्रैफिक बूथ में बैठकर गप्पें लड़ा रहे थे। एक सिपाही व दो होमगार्ड मंदिर के चबूतरे पर बैठे थे।

....................

कानपुर, जागरण संवाददाता : पिछले दिनों नरोना चौराहा पर सड़क को अतिक्रमण से मुक्त कराकर वाहनों की अराजकता रोकने के लिए प्रशासन व पुलिस ने लक्ष्मण रेखा निर्धारित कर दी थी लेकिन ट्रैफिक टीम की ढिलाई के चलते वाहनों की अराजकता में कमी नहीं आई है। हालात जस के तस हैं और जनता जैसे पहले परेशानी से जूझ रही थी, वैसे ही अब भी दिक्कतों का सामना कर रही है। हद तो ये है कि ट्रैफिक पुलिस की वर्दी में एक युवक डंडा लिए बसों को व्यवस्थित करने का काम करता है।

पिछले दिनों डीएम कौशलराज शर्मा, एसएसपी शलभ माथुर, एसपी ट्रैफिक सर्वानंद सिंह यादव व नगर निगम की संयुक्त टीम ने नरोना चौराहा को अतिक्रमण से मुक्त कराने का अभियान चलाया था और इसके अलावा 17 चौराहों को अतिक्रमण से मुक्त कराकर उनकी भी सूरत बदलने की योजना है लेकिन अभियान का असर होते नहीं दिख रहा है।

chat bot
आपका साथी