भूमि विवाद में चले ईट पत्थर, छह घायल

By Edited By: Publish:Thu, 24 Jul 2014 09:12 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jul 2014 09:12 PM (IST)
भूमि विवाद में चले ईट पत्थर, छह घायल

कानपुर, जागरण संवाददाता : चकेरी थाना क्षेत्र में भूमि विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। दोनों ओर से धारदार हथियारों के साथ ही ईट पत्थर चले, जिससे छह लोग लहूलुहान हुए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया।

चकेरी के मथुरापुर गांव निवासी सतेंद्र का पारिवारिक भाई राजबहादुर से जमीन को लेकर न्यायालय में वाद विचाराधीन है। गुरुवार सुबह दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी। इस बीच राजबहादुर पक्ष से किसी ने फरसे से सतेंद्र की पत्‍‌नी सुशीला पर वार कर दिया। इसके बाद दोनों तरफ से ईट पत्थर चलने शुरू हो गए। कंट्रोल रूम की सूचना पर चकेरी एसओ पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और मामला शांत कराया। मारपीट में सतेंद्र के साथ उसका भतीजा अजय, बेटा दीपक व दूसरे पक्ष से राजबहादुर के साथ भतीजा प्रतीक घायल हुआ है। पुलिस दोनों पक्षों को हिरासत में लेकर थाने ले आई।

बेटी के गायब होने का आरोप

सतेंद्र ने बुधवार देर रात विवाहिता बेटी को अगवा कर ले जाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि इसकी शिकायत वह गुरुवार सुबह कर थाने से लौट रहे थे, जिसके बाद विपक्षियों ने हमला किया। सतेंद्र का आरोप है कि 26 जून को उसकी बेटी से गांव के नैन सिंह ने अपने साले अजय व एक अन्य के साथ कमरे में बंदकर दुष्कर्म किया था। अहिरवां चौकी के सुनवाई न करने पर एसएसपी के आदेश पर दो जुलाई को थाने में मामला दर्ज हुआ था। उन्हें इसमें विपक्षियों की साजिश नजर आ रही है।

--------------------

मारपीट के मामले में दोनों पक्षों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। बेटी को अगवा कर ले जाने की बात पूरी तरह निराधार है। रात में बेटी के अगवा होने पर अगले दिन सुबह आकर थाने में बताना संशय पैदा कर रहा है।

- शिवप्रताप दुबे, चकेरी एसओ

chat bot
आपका साथी