साहब! दिव्यांग विधवा की जमीन पर कब्जा होने से रोकिए

संवाद सहयोगी छिबरामऊ साहब! पति की मौत हो चुकी है। वह दिव्यांग है और दो मासूम बच्चे हैं। उसकी जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 07:27 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 07:27 PM (IST)
साहब! दिव्यांग विधवा की जमीन पर कब्जा होने से रोकिए
साहब! दिव्यांग विधवा की जमीन पर कब्जा होने से रोकिए

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: साहब! पति की मौत हो चुकी है। वह दिव्यांग है और दो मासूम बच्चे हैं। उसकी जमीन मौजा रसूलाबाद में है। यह गांव से सात-आठ किलोमीटर दूर है। इस जमीन पर गांव के ही कुछ लोग कब्जा किए हैं।

शनिवार को यह बात गांव ढाकुरैया निवासी दिव्यांग विधवा पुष्पा देवी ने कोतवाली छिबरामऊ में एडीएम व एएसपी के सामने कही। बताया कि संपूर्ण समाधान दिवस में भी कई प्रार्थना पत्र दिए। अब तक कोई सुनवाई नहीं की गई। दिव्यांग होने की वजह से आने-जाने में दिक्कत होती है। इस जमीन के अलावा भरण-पोषण का कोई साधन नहीं है। पीड़िता ने जमीन कब्जा मुक्त कराए जाने की फरियाद की। गांव शाहजहांपुर निवासी सुदेश कुमार व रानी देवी ने जमीन से बेदखल कर कब्जा करने की धमकी देने की जानकारी दी। गनेशापुर निवासी अतुल बाबू ने बताया कि बीज भंडार की दुकान करमुल्लापुर चौराहे पर है। 21 जनवरी की शाम छह बजे गुरसहायगंज निवासी कुछ युवकों ने उसके मोबाइल नंबर पर फोन कर अभद्रता की और जानमाल की धमकी दी। कुल पांच शिकायती पत्र आए। एक को मौके पर निस्तारित किया गया। चार टीमों को भेजा गया। इस दौरान एसडीएम देवेश कुमार गुप्त, सीओ शिव कुमार थापा व प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा मौजूद रहे। समाधान दिवस में आई दस शिकायतें

गुरसहायगंज: शनिवार को कोतवाली परिसर में सीओ सदर शिव प्रताप सिंह के नेतृत्व में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें कुल 10 शिकायतें आईं। जिसमें से नौ शिकायतें राजस्व संबंधित एवं एक शिकायत पुलिस संबंधित थी। जिसमें किसी भी समस्या का निस्तारण नहीं हो सका। इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक राजा दिनेश सिंह, कस्बा प्रभारी प्रेम सिंह राजपूत, मझपुर्वा चौकी प्रभारी राम मनोज, सराय चौकी प्रभारी मुकेश राणा सहित राजस्व कर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी