संगीनों के साये में युवक का अंतिम संस्कार

संवाद सूत्र, सौरिख: चाकू से गोदकर युवक की हत्या के बाद मामला दो वर्गो के बीच होने की वजह से

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 08:39 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 08:39 PM (IST)
संगीनों के साये में युवक का अंतिम संस्कार
संगीनों के साये में युवक का अंतिम संस्कार

संवाद सूत्र, सौरिख: चाकू से गोदकर युवक की हत्या के बाद मामला दो वर्गो के बीच होने की वजह से पुलिस प्रशासन ने आरोपी के घर सहित मृतक के गांव को छावनी में तब्दील कर दिया। रविवार को संगीनों के साये में गांव में ही युवक का अंतिम संस्कार किया गया।

रविवार सुबह से ही अपर जिलाधिकारी, एएसपी केशव चंद्र गोस्वामी, एसडीएम गौरव शुक्ला, सीओ लक्ष्मीकांत गौतम के साथ ग्राम मझिगवां पहुंच गए। यहां के आने जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस कर्मी तैनात कर दिए गए। इसके अलावा सौरिख के मोहल्ला गढ़ी में हत्यारोपी जावेद के आवास पर भी पुलिस बल लगाया गया। दोपहर के करीब 11:15 बजे मृतक राजपाल का शव पुलिस की देखरेख में गांव लाया गया। शव आते ही परिजनों में चीख पुकार मच गई। इस बीच लोगों में आक्रोश फूट पड़ा और उन्होंने शव को सड़क पर रखकर मार्ग अवरुद्ध करने का प्रयास किया। इस बीच एसडीएम व सीओ पहुंचे और उन्होंने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। इसके बाद परिजन गांव में ही शव को ले गए और उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

लकड़ी का था विवाद

मालूम हो कि शनिवार को ग्राम बहादुरपुर में गढ़ी सौरिख निवासी लकड़ी ठेकेदार जावेद ने ग्राम मझिगवां निवासी राजपाल पर चाकुओं से हमला कर दिया था। इसमें उसकी तिर्वा ले जाते समय मौत हो गई थी। इस घटना में मृतक के भाई मुकेश ने गढ़ी निवासी जावेद, इरफान व एक अज्ञात साथी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

एसडीएम गौरव शुक्ला ने बताया कि पीड़ित परिवार को दुर्घटना बीमा योजना के तहत आर्थिक सहायता के रूप में 5 लाख रुपये व प्रधानमंत्री आवास दिलाया। जाएगा। वहीं तिर्वा विधायक कैलाश राजपू, पूर्व विधायक योगेंद्र ¨सह, भाजपा प्रदेश मंत्री सुब्रत पाठक, जिलाध्यक्ष नरेंद्र राजपूत व अनुपम वाजपेयी भी पहुंचे।

नेताओं को कोसा

शव पहुंचने के बाद जब कुछ भाजपा नेता मौके पर पहुंचे तो ग्रामीणों ने कहा 24 घंटे से किसी ने सुध नहीं ली। अब दिखावा करने को आए हैं। क्षेत्र के प्रमुख लोगों ने मध्यस्थता कर मामले को शांत कराया।

उपद्रव की आशंका में बंद रहा बाजार

युवक की हत्या को लेकर गांव ही नहीं बल्कि आसपास के गांवों में भी ग्रामीणों के अंदर आक्रोश दिखाई दे रहा है। रविवार को भी गांव का मुख्य बाजार बंद रहा।

भड़का रहे दो युवक हिरासत में

शव आने पर भीड़ एकत्रित हुई तो उसके बीच में मौजूद दो युवक लोगों के बीच भड़काऊ बयान बाजी करने लगे। इसकी जानकारी अधिकारियों को हुई तो उन्होंने दोनों को गिरफ्तार करवाकर थाने भिजवा दिया।

chat bot
आपका साथी