दुराचारियों पर कार्रवाई नहीं होने से युवती ने लगाई आग

- चार दिन पहले दो शोहदों ने बेहोश कर की थी मनमानी - युवती की हालत गंभीर, पुलिस ने जिला अस्पताल में

By Edited By: Publish:Thu, 27 Nov 2014 01:12 AM (IST) Updated:Thu, 27 Nov 2014 01:12 AM (IST)
दुराचारियों पर कार्रवाई नहीं  होने से युवती ने लगाई आग

- चार दिन पहले दो शोहदों ने बेहोश कर की थी मनमानी

- युवती की हालत गंभीर, पुलिस ने जिला अस्पताल में कराया भर्ती

कन्नौज,जागरण संवाददाता : दुष्कर्म की घटना को छेड़छाड़ में दर्ज करने और उसके बाद भी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने से आहत एक युवती ने बुधवार को घर में स्वयं आग लगा ली। गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रविवार को जीटी रोड से आधा किलोमीटर दूर जसोदा स्थित गुप्ता ढाबा के निकट एक नलकूप के पास झाड़ियों में भंट्टापुरवा गांव निवासी युवती बेहोशी की हालत में पाई गई थी। अस्पताल में होश में आने के बाद उसने दुष्कर्म किए जाने का आरोप लगाया था। आरोप है कि साइकिल से जाते वक्त बाइक सवार दो युवकों ने छीटाकसी की तो उसने फटकारा तो दोनों युवकों ने उसकी साइकिल में टक्कर मार दी। इससे वह गिर गई और दोनों युवक उसे झाड़ियों में खींच ले गए और जमकर पीटा भी था। युवती के पास एक नशीली दवा का इंजेक्शन व साइकिल भी पड़ी थी। इस मामले में सोमवार को गुरसहायगंज कोतवाली में छेड़छाड़ का मुकदमा भी दर्ज किया गया था, लेकिन अब तक आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया था।

जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो युवती ने बुधवार शाम को घर के अंदर अपने ऊपर मिंट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। जब तक परिजन आग बुझा पाते तब तक वह गंभीर रूप से झुलस गई। घटना की जानकारी पाते ही चौकी पुलिस हरकत में आई और उसे जिला अस्पताल ले गई। उपचार किया जा रहा है। आकस्मिक सेवा में तैनात चिकित्सक डा.डीपीएस तोमर ने बताया कि युवती 60 फीसद झुलसी है और उसकी हालत गंभीर है।

उधर, बुधवार को आग लगाने के पहले उसने अपने हाथ और पैरों की अंगुलियां भी काटीं। पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार जैन ने मामले में लीपापोती करते हुए कहा कि लड़की मानसिक विक्षिप्त है। खाना बनाते वक्त किसी प्रकार आग लग गई। रविवार की घटना का मुकदमा दर्ज है, दोषियों की तलाश भी का जा रही है। अब युवती बयान दे रही है कि उसके पिता ने आग लगा दी है। मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान कराए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी