धक्का मुक्की के साथ पुलिस से झड़प

By Edited By: Publish:Tue, 15 Apr 2014 01:01 AM (IST) Updated:Tue, 15 Apr 2014 01:01 AM (IST)
धक्का मुक्की के साथ पुलिस से झड़प

सौरिख, संवाद सहयोगी : मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था लेकर पुलिस परेशान रही। मंच पर पहुंचने के लिए कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प व धक्कामुक्की भी हुई। कुछ लोग तो पुलिस की अनसुनी कर मंच तक पहुंच गए। वहीं कई नेता बेरीकेडिंग पर ही लटक कर रह गए।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सूरत दिखाने की सपाइयों में होड़ मची थी। जैसे ही मुख्यमंत्री कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे वैसे ही सुरक्षा कर्मियों ने घेरा बना लिया। मुख्यमंत्री के साथ क्षेत्र के बड़े नेता तो मंच पर पहुंच गए, लेकिन बाकी को पुलिस ने बेरीकेडिंग के पास ही रोक लिया। कुछ नेताओं को बाद में मुख्यमंत्री ने बुलवाया। कमांडो दस्ते से धक्कामुक्की करने वाले चुटहिल भी हुए। पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी तमाम लोग डी के अंदर प्रवेश कर गए और मंच के सामने नीचे जमीन पर बैठ गए।

नौकरी के नाम पर रिझाया

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने भाषण के दौरान युवाओं को रिझाने की भरपूर कोशिश की। उन्होंने कहा कि पुलिस में 40 हजार भर्तियां की जा चुकीं हैं। तीन साल में कम से कम एक लाख भर्तियां पुलिस में और की जाएंगी। उन्होंने कहा कि शिक्षामित्रों को भी सपा सरकार ने शिक्षक बनाने का काम किया है। अब तक 3500 रुपए मानदेय पर काम करने वाले शिक्षामित्रों को अब 29 हजार रुपए वेतन मिलेगा। उन्होंने कहा कि गुजरात के विकास माडल में क्या है। वहां छात्रों को लैपटाप, कन्या विद्या धन व बेरोजगारी भत्ता तक नहीं है। भाजपा मुद्दों पर बहस करने के बजाय सांप्रदायिकता के नाम पर चुनाव लड़ रही है।

खेत में उतरा सीएम का हैलीकाप्टर

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासन द्वारा देवांशु समाज कल्याण सेवा महाविद्यालय में हेलीपैड का निर्माण किया गया था। जब उड़न खटोला कार्यक्रम स्थल के ऊपर मंडराया और हैलीकाप्टर को उतारने का उचित स्थान समझ में नहीं आया तो वह आसमान में चक्कर काटता रहा। अंत में पायलट ने पास ही स्थित खेत में खाली स्थान देखकर वहां पर हैलीकाप्टर उतार दिया।

chat bot
आपका साथी