ध्वनि प्रदूषण के विरुद्घ अभियान जारी

0 डायल 112 पर शिकायतें मिलने पर की गयी कार्यवाही झाँसी : पुलिस द्वारा 15 फरवरी से ध्वनि प्रदूषण के

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Feb 2020 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 26 Feb 2020 06:10 AM (IST)
ध्वनि प्रदूषण के विरुद्घ अभियान जारी
ध्वनि प्रदूषण के विरुद्घ अभियान जारी

0 डायल 112 पर शिकायतें मिलने पर की गयी कार्यवाही

झाँसी : पुलिस द्वारा 15 फरवरी से ध्वनि प्रदूषण के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। डायल 112 पर श्किायत मिलते ही आपात सेवा के तहत पुलिस तत्काल ध्वनि उत्पन्न कर रहे साउण्ड सिस्टम बन्द करा रही है।

अभियान आरम्भ होने के बाद जनपद में 112 एवं मुख्यालय को 95 शिकायतें मिलीं। मौके पर पहुँचकर पुलिस ने साउण्ड सिस्टम को बन्द कराया। बताते चलें कि बोर्ड परीक्षा के मद्देऩजर डायल 112 पुलिस आपात सेवा के तहत अभियान चला रही है, जिससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो व बुजुर्गो को दिक्कत का सामना न करना पड़े। इसके लिए यातायात पुलिस को डेसिबल मीटर उपलब्ध कराये गये हैं। रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक डीजे एवं अन्य साउण्ड सिस्टम के बजाने पर रोक लगी है। दिन के समय विभिन्न क्षेत्रों में भी ध्वनि के मानक तय किये गये हैं।

फोटो : 24 बीकेएस 135

किसान बा़जार की 7 दुकानें आवण्टित

0 मण्डी समिति को मिली 87 लाख प्रीमियम धनराशि

झाँसी : मण्डी समिति के सभागार में आज किसान बा़जार की 7 दुकानों का आवण्टन अपर ़िजलाधिकारी बी. प्रसाद की अध्यक्षता में किया गया। इन दुकानों का आवण्टन कुल 87 लाख प्रीमियम धनराशि पर नीलामी के आधार पर किया गया।

आवण्टन में 1 दुकान की सर्वाधिक बोली 18 लाख रुपये लगायी गयी। इस दौरान कृषि उत्पादन मण्डी परिषद के उपनिदेशक (प्रशासन) सीपी तिवारी ने कहा कि ऐसे व्यक्ति जिनको पूर्व में दुकानों का आवण्टन किया गया है, किन्तु उनके द्वारा नियमानुसार प्रीमियम जमा नहीं किया जा रहा है, ऐसी दुकानों का आवण्टन निरस्त कर दिया जाये। उक्त दुकानों का पुन: आवण्टन कराया जाये, जिससे किसान बा़जार सुचारू रूप से संचालित किया जा सके। इस मौके पर ओपी गुप्ता, सीएन मिश्रा, अरविन्द यादव, जीडी नामदेव, आदि उपस्थित रहे। मण्डी सचिव पंकज कुमार शर्मा ने आभार प्रकट किया।

अधिशासी अभियन्ता पर हमला करने वाले को जेल भेजा

0 पूर्व विधायक ने लगाया भाई को ़फ़र्जी घटना में फँसाने का आरोप

0 आइजी से मिलकर कार्यवाही की माँग की

झाँसी : सीपरी बा़जार थाना पुलिस ने आज जल संस्थान के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को प्राणघातक हमला करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मामले में पूर्व विधायक ने आइजी से मिलकर कहा कि षड़यन्त्र रचकर भाई को ़फ़र्जी घटना दर्शाकर फँसाया गया है।

जल संस्थान के अधिशासी अभियन्ता कुलदीप सिंह की तहरीर पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संजीव साहू निवासी मिशन कम्पाउण्ड के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने संजीव को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहाँ से उसे जेल भेज दिया गया। मिशन कम्पाउण्ड निवासी पूर्व विधायक कैलाश साहू ने मंगलवार की शाम पुलिस महानिरीक्षक सुभाष सिंह बघेल को शिकायती पत्र देकर कहा कि अधिशासी अभियन्ता ने ़फ़र्जी घटना दर्शाकर मु़कदमा पंजीकृत कराया। मामले में 307 एवं 353 धारा की बढ़ोत्तरी कर जेल भेजा गया, जबकि कथित घटना के समय से पूर्व उसका भाई संजीव अपने घर पर था, सीसीटीवी की फुटेज में यह देखा जा सकता है। उन्होंने भाई के विरुद्ध दर्ज कराये गये मु़कदमा को निरस्त करके जेल से रिहा कराने की माँग की। आइजी ने मामले में जाँच के निर्देश दिये हैं।

हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की माँग

झाँसी : पुलिस महानिरीक्षक निरीक्षक सुभाष सिंह बघेल को प्रार्थना पत्र देकर बबीना के ग्राम मुरारी निवासी शुभम भार्गव पुत्र भईया साहब ने बताया कि गाँव के लोगों ने हमला कर दिया था। उसके भाई विवेक व नीरज भार्गव पुलिस से शिकायत करने जा रहे थे, तभी कार से टक्कर मारकर उनके भाईयों की हत्या कर दी थी। मामले में आरोपी जमानत पर रिहा हो गये है, जो धमकी दे रहे हैं। प्रार्थना पत्र में आरोपियों को गिरफ्तार करने की माँग की गयी है।

दिल्ली के बवाल से झाँसी में बढ़ी सुरक्षा

झाँसी : नागरिकता संशोधन ़कानून को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा के मद्देऩजर महानगर में भी सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। प्रमुख चौराहों पर थाना पुलिस के साथ ही त्वरित कार्यवाही बल तैनात किया गया है तो सन्दिग्धों पर ऩजर रखी जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी. प्रदीप कुमार ने अधीनस्थों की बैठक बुलाकर सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं।

फाइल : दिनेश परिहार

समय : 10:10

25 फरवरी 2020

chat bot
आपका साथी