कार की टक्कर से 2 महिला श्रद्धालुओं की मौत

0 कार्तिक स्नान कर सखी के हनुमान मन्दिर जा रही थीं 0 कई महिलाएं गिरकर चोटिल 0 अन्य स्थान पर हुई

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 09:51 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 09:51 PM (IST)
कार की टक्कर से 2 महिला श्रद्धालुओं की मौत
कार की टक्कर से 2 महिला श्रद्धालुओं की मौत

0 कार्तिक स्नान कर सखी के हनुमान मन्दिर जा रही थीं

0 कई महिलाएं गिरकर चोटिल

0 अन्य स्थान पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में 1 की मौत, 2 घायल

झाँसी : झाँसी-ग्वालियर राजमार्ग पर मंगलवार की सुबह कार्तिक स्नान कर मन्दिर जा रहीं 2 महिलाओं को कार ने टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौत हो गयी। इस हादसे में कई महिलाएं गिरकर चोटिल हो गयीं। अन्य स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में 1 की मौत व 2 लोग घायल हो गये। उन्हें मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया।

मेडिकल कॉलिज के पीछे पिछोर निवासी खरगो देवी पत्‍‌नी राम भरोसे, लाड़कुँवर पत्‍‌नी मुन्नू प्रजापति मंगलवार की सुबह लगभग 6:30 बजे पड़ोसी महिलाओं के साथ कार्तिक स्नान कर सखी के हनुमान मन्दिर पर दर्शन के लिए पैदल जा रही थीं। वे हाइवे पर पहुँचीं, तभी ग्वालियर की ओर से आ रही कार ने टक्कर मार दी, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी। अन्य महिलाएं बचने के प्रयास में गिरकर चोटिल हो गयीं।

- बड़ागाँव के बावलटाँड़ा निवासी अजय पुत्र श्रीराम मंगलवार की शाम मोटरसाइकिल द्वारा बड़ागाँव से घर जा रहा था। गोरामछिया के पास विपरीत दिशा से आ रहे डम्पर ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गयी।

- रक्सा के कंचनपुर निवासी हरगोविन्द पुत्र विद्याधर मंगलवार की सुबह दूध लेकर मोटरसाइकिल द्वारा नन्दनपुरा की ओर आ रहा था। पहूज नहर के पास चार-पहिया वाहन ने टक्कर मार दी, जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया।

- टीकमगढ़ (मप्र) के ग्राम पलेरा निवासी उर्मिला पत्‍‌नी रमेश कुमार मंगलवार की सुबह पति के साथ मोटरसाइकिल से बा़जार जा रही थी। डिवाइडर से टकराने के कारण व मोटरसाइकिल से गिरकर गम्भीर रूप से घायल हो गयी।

सल्फास की गोलियाँ खाने से छात्र की मौत

झाँसी : निवाड़ी (मप्र) निवासी मुकेश झा पुत्र हरनारायण बीए प्रथम वर्ष का छात्र था। 16 नवम्बर को वह परिजनों से कॉलिज जाने की कहकर घर से निकला। शाम के समय उसने परिजनों को फोन किया कि वह ओरछा स्थित किले में है और उसने सल्फास की गोलियाँ खा ली हैं। इस पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने उसे ओरछा स्थित ़िजला अस्पताल में भर्ती करा दिया। हालत बिगड़ने पर उसे मंगलवार को मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया, जहाँ उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

आग से झुलसी युवती की मौत

झाँसी : टहरौली के ग्राम गढ़ीकर निवासी प्रियंका पत्‍‌नी मलकू बीते दिवस खाना बनाने के दौरान कपड़ों में आग लगने से झुलस गयी। उसे मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया, जहाँ उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

प्लॉट में खड़ी कार में लगी आग

झाँसी : दीनदयाल नगर, खातीबाबा स्थित मोनू बुक डिपो के बगल वाली गली में एक खाली प्लॉट पड़ा है, जिसमें एक कार रखी थी। मंगलवार की सुबह उसमें अचानक आग लग गयी। मौके पर पहुँची फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया, पर तब तक कार बुरी तरह जल चुकी थी।

फोटो : 20 बीकेएस 137

:::

मुख्यमन्त्री के सम्बोधन के समय खाली रहीं कुर्सियाँ

झाँसी : ़िजला प्रोबेशन कार्यालय द्वारा 'नारी सशक्तिकरण अभियान' के पहले दिन आज तहसील झाँसी परिसर में ़िजलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी की अध्यक्षता व भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष गिरिजा तिवारी की उपस्थिति में समिति के सदस्यों को प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान प्रत्येक विकास खण्ड से महिला पुलिस, प्रधानाध्यापिका, आशा व आँगनबाड़ी कार्यकत्री के साथ विभागीय महिला प्रतिनिधि उपस्थित रहे। प्रशिक्षण कार्यक्रम लखनऊ में मुख्यमन्त्री के सम्बोधन का सीधा प्रसारण दिखाया गया। मुख्यमन्त्री जब सम्बोधित कर रहे थे, तब अधिकतर कुर्सियाँ खाली थीं।

फाइल : दिनेश, रघुवीर

समय : 9:30

20 नवम्बर 2018

chat bot
आपका साथी