2 लाख रुपये की ख़्ातिर विवाहिता की पिटायी

झाँसी : दहेज के अतिरिक्त 2 लाख रुपये की माँग को लेकर ससुराल वालों ने एक विवाहिता की पिटायी कर दी और

By Edited By: Publish:Tue, 03 May 2016 01:44 AM (IST) Updated:Tue, 03 May 2016 01:44 AM (IST)
2 लाख रुपये की ख़्ातिर विवाहिता की पिटायी

झाँसी : दहेज के अतिरिक्त 2 लाख रुपये की माँग को लेकर ससुराल वालों ने एक विवाहिता की पिटायी कर दी और गाली -गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी।

कोतवाली क्षेत्र के बंगलाघाट निवासी सतीश की पुत्री मनीला सिंह की शादी 10 दिसम्बर 2013 को हमीरपुर निवासी शैलेन्द्र के साथ हुयी थी। सतीश ने अपनी पुत्री की शादी में अपनी हैसियत के अनुसार उपहार स्वरूप सामान व रुपये दिए थे, लेकिन ससुराल वाले दहेज की ओर से सन्तुष्ट नहीं हुए और 2 लाख रुपये की माँग को लेकर विवाहिता को प्रताड़ित करने लगे। मनीला का आरोप है कि पिछले दिनों ससुराल वालों ने मारपीट कर दी, जिससे वह घायल हो गयी। इस बारे में उसी समय पुलिस को सूचना दी गयी थी, रिपोर्ट दर्ज न किए जाने पर पीड़िता ने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने पशु चिकित्सालय के पास हमीरपुर निवासी शैलेन्द्र सिंह (पति), हरलाल (ससुर), राधा देवी (सास) कल्पना देवी पत्‍‌नी घनश्याम, आरती पत्‍‌नी दिलीप आदि के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मु़कदमा दर्ज लिया।

किशोर लापता

झाँसी : बड़ागाँव गेट के पास रहने वाले दीपचन्द्र रायकवार ने कोतवाली पुलिस को सूचना देते हुए बताया कि 30 अप्रैल को उसका 15 वर्षीय बेटा विशाल घर से कॉपी -किताब ख़्ारीदने की कहकर निकला, इसके बाद से वापस नहीं लौटा, काफी खोजबीन के बाद उसका पता नहीं चल सका। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर ली।

किशोरी को भगा कर ले जाने पर 3 के विरुद्ध मु़कदमा

झाँसी : दतिया गेट बाहर पठौरिया निवासी एक व्यक्ति ने कोतवाली पुलिस को सूचना देते हुए बताया कि एक महिला समेत 3 लोग उसकी 16 वर्षीय पुत्री को बहला -फुसला कर भगा कर ले गए। पुलिस ने गुमनावारा निवासी सिमरन सिंह, संध्या व मेन बा़जार बड़ागाँव निवासी देवेश साहू के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।

बाइक चोरी

झाँसी : बड़ागाँव गेट के पास रहने वाले चन्द्रकान्त साहू ने कोतवाली पुलिस को सूचना देते हुए बताया कि 13 मार्च को अज्ञात चोर घर के दरवाजे के पास से बाइक (यूपी 93 एआर 9282) चुरा कर ले गए। पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।

दवा काउण्टर पर हुआ विवाद, फार्मासिस्ट का हाथ टूटा

झाँसी : ़िजला चिकित्सालय में दवा काउण्टर पर एक युवक से कहासुनी होने पर विवाद हो गया। कुछ ही देर में मामला तूल पकड़ गया। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने युवक की पिटायी कर दी इसी दौरान बीच -बचाव के दौरान एक फार्मासिस्ट का हाथ टूट गया। इसके बाद युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दवा के काउण्टर पर एक युवक पहुँचा और फार्मासिस्ट से बुरा भला करने लगा, इसको लेकर विवाद हो गया। इसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने युवक की पिटायी कर दी, इसी दौरान फार्मासिस्ट बीच -बचाव करने पहुँचे, तो उनके साथ मारपीट हो गयी, जिसमें हाथ टूट गया। इस घटना की जानकारी मिलते ही मिनर्वा चौकी प्रभारी वीरेन्द्र सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँच गए। पुलिस ने अस्पताल में झगड़ा करने के आरोप में युवक को हिरासत में ले लिया। मामले की पड़ताल की जा रही है।

chat bot
आपका साथी