साँड के हमले से विद्युत संविदा कर्मी की मौत

चिरगाँव (झाँसी) : विद्युत पावर हाउस में ड्यूटि के दौरान साँड के हमले में ़जख़्मी हुए संविदा कर्मी की

By Edited By: Publish:Sat, 23 Jan 2016 12:34 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2016 12:34 AM (IST)
साँड के हमले से विद्युत संविदा कर्मी की मौत

चिरगाँव (झाँसी) : विद्युत पावर हाउस में ड्यूटि के दौरान साँड के हमले में ़जख़्मी हुए संविदा कर्मी की उपचार दौरान मौत हो गई। संविदा कर्मी के गाँव के लोग शुक्रवार को बिजली घर घेरे रहे और विद्युतापूर्ति नहीं होने दी। परिजनों का कहना है कि कर्मी पहले बिजली के खम्भे से नीचे गिरा, इसके बाद साँड ने उस पर हमला बोला।

बेटा गाँव का सन्तोष (35) पुत्र परमानन्द ढीमर लगभग 8 साल से विद्युत विभाग में संविदा पर तैनात था। बीती रात वह नगर के विद्युत पावर हाउस में ड्यूटि पर था। यहाँ साँड के हमले से उसकी मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक कर्मी बिजली के खम्भे पर चढ़कर काम कर रहा था कि नीचे गिर गया। इसके बाद साँड ने उस पर हमला कर दिया। घायल अवस्था में उसे मेडिकल कॉलिज ले जाया गया, जहाँ आज सुबह लगभग 8 बजे उसकी मौत हो गई।

इधर, संविदा कर्मी की मौत की ख़्ाबर लगते ही उसके गाँव के लोग बिजली घर आ गए और घेराव कर दिया। बिजली बन्द करा दी गई। सूचना मिलने पर सीओ मोंठ, विद्युत एसडीओ झाँसी व थाना पुलिस मौके पर पहुँची और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। ग्रामीण मुआव़जे की माँग पर ही अड़े रहे। अधिकारियों के आश्वासन के बाद ग्रामीण माने। नगर में दिन भर गुल रही बिजली शाम करीब 7.30 बजे आ सकी।

chat bot
आपका साथी