नन्हें हाथों ने दिखाया कमाल

By Edited By: Publish:Mon, 28 Jul 2014 01:58 AM (IST) Updated:Mon, 28 Jul 2014 01:58 AM (IST)
नन्हें हाथों ने दिखाया कमाल

झाँसी : बच्चों के सर्वागीण विकास के लिये उनका पढ़ाई-लिखाई के साथ अन्य गतिविधियों में शामिल होना आवश्यक है। इसी दृष्टि से आशा आर्ट और राजकीय संग्रहालय के संयुक्त तत्वावधान में आज मेहँदी और कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की औपचारिक शुरूआत के साथ ही बच्चे चित्रकला व मेहँदी के माध्यम से रचनात्मकता का प्रदर्शन करने में जुट गये। प्रतियोगिता में कक्षा 1 से लेकर 5 तक के छात्राओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता के दौरान बाल सोच ने कई ऐसी कलाकृतियाँ बनाई, जिन्होंने निर्णायक मण्डल को सुखद आश्चर्य में डाल दिया। इधर मेहँदी प्रतियोगिता में भी बच्चों ने मारवाड़ी, अरेबियन, टेटू स्टाइल की मेहँदी रचाकर निर्णायक मण्डल को आकर्षित किया। चित्रकला प्रतियोगिता में निर्णायक मण्डल में सतीश गुरु व प्रवीण सिंह राजा रहे और मेहँदी प्रतियोगिता की निर्णायक डॉ. रीतम सिंह रहीं। कार्यक्रम में डॉ. उमा पारासर, निधी ठाकुर, शशि जैन, साक्षी मिश्रा, लक्ष्मी, निशी यादव, कमल कश्यप, विकास, रेनु, सिब्बू, गोलू, नवरतनलाल गुप्ता आदि मौजूद रहे। रोशनी गौतम ने संचालन व आशा आर्ट के संस्थापक नीरज कश्यप ने आभार व्यक्त किया। द्वितीय चरण में कक्षा 6 से लेकर ओपन वर्ग के लिये चित्रकला और मेहँदी प्रतियागिता का आयोजन 3 अगस्त को किया जाएगा।

इन्होंने द़र्ज करायी जीत

चित्रकला प्रतियोगिता में सत्यम तिवारी प्रथम, दिव्यांशी श्रीवास्तव द्वितीय, मुस्कान पटे ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। देव सेन, लक्ष्य पाल, केतन साहू व विराट सिंह को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। मेहँदी प्रतियोगिता में मधु राय प्रथम, रेखा सिंह चौहान द्वितीय व निधी नामदेव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। रोहिणी वर्मा ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया।

chat bot
आपका साथी