रक्षाबंधन पर 5.5 हजार महिलाओं ने की जौनपुर डिपो से यात्रा

उत्तर प्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन पर राखी बांधने के लिए बहनों के लिए मुफ्त यात्रा का आदेश दे रखा था। ऐसे में जिले की महिलाओं ने भी रोडवेज की सवारी की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 06:01 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 06:01 PM (IST)
रक्षाबंधन पर 5.5 हजार महिलाओं ने की जौनपुर डिपो से यात्रा
रक्षाबंधन पर 5.5 हजार महिलाओं ने की जौनपुर डिपो से यात्रा

जागरण संवाददाता, जौनपुर : उत्तर प्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन पर राखी बांधने के लिए बहनों के लिए मुफ्त यात्रा का आदेश दे रखा था। ऐसे में जिले की महिलाओं ने भी रोडवेज की सवारी की। इस खास दिन पर करीब 5500 बहनों ने रोडवेज की सवारी की। इसके लिए रोडवेज की तरफ से खास इंतजाम किए गए थे।

जौनपुर डिपो में कुल 63 बसें हैं। इसमें तीन अगस्त को रक्षाबंधन के दिन कुल 5500 महिलाओं ने मुफ्त यात्रा की। इसमें डिपो की तरफ से इनका जीरो बैलेंस का टिकट काटकर यात्रा कराई गई। वहीं अन्य बसों से यात्रियों ने यात्रा की। पांच से 11 वर्ष के बच्चों का हाफ टिकट लिया गया। इस हिसाब से एक लाख 32 हजार 469 रुपये का बिल बनाकर हेड क्वार्टर भेज दिया गया है। जिसका बजट बनकर जौनपुर डिपो को प्राप्त हो जाएगा। सबसे ज्यादा मुफ्त यात्रा कराने वालों में लखनऊ, वाराणसी, आजमगढ़, शाहगंज, बदलापुर, मीरजापुर के यात्री थे। कोरोना संक्रमण काल से निबटने के लिए इस दौरान खास इतंजाम किए गए थे। जिसमें रोडवेज परिसर में महिलाओं को बैठने की व्यवस्था थी। इसके अलावा बसों पर चढ़ने से पहले थर्मल स्क्रीनिग कराकर सैनिटाइजर से हाथ धुलवाया गया। शासन के निर्देश पर रक्षाबंधन के त्योहार पर महिलाओं को मुफ्त यात्रा कराई गई। इसका बजट बनाकर शासन को भेजा गया है।

विजय श्रीवास्तव, एआरएम, जौनपुर डिपो।

chat bot
आपका साथी