आधार लिक करने के बहाने बैंक खाते से उड़ाए 37 हजार

कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए किए गए लॉकडाउन के दौरान भी साइबर अपराधी सक्रिय हैं। पाली गांव की एक महिला को बैंक खाते से आधार कार्ड नंबर लिक करने का झांसा देकर 37 हजार रुपये उड़ा लिए। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज किए बिना छानबीन में जुटी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 May 2020 08:03 PM (IST) Updated:Fri, 08 May 2020 08:03 PM (IST)
आधार लिक करने के बहाने बैंक खाते से उड़ाए 37 हजार
आधार लिक करने के बहाने बैंक खाते से उड़ाए 37 हजार

जासं, बरसठी (जौनपुर): कोरोना संक्रमण को देखते हुए चल रहे लॉकडाउन के दौरान भी साइबर अपराधी सक्रिय हैं। इस दौरान पाली गांव की एक महिला के बैंक खाते से आधार कार्ड नंबर लिक करने का झांसा देकर 37 हजार रुपये उड़ा दिया गया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज किए बिना छानबीन में जुटी है।

उक्त गांव की नीतू देवी पत्नी आनंद कुमार का यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की सरसरा शाखा में बचत खाता है। गत बुधवार को नीतू देवी के मोबाइल पर किसी ने कॉल कर खुद को बैंक का शाखा प्रबंधक बताते हुए कहा कि आप के खाते से आधार कार्ड नंबर लिक नहीं है। लिक करने के लिए अपना एटीएम कार्ड नंबर व पिन कोड बताओ नहीं तो खाता बंद कर दिया जाएगा। झांसे में आयी नीतू ने उसे एटीएम कार्ड नंबर, पिन कोड बता दिया। इसके बाद वह कुछ समझ पाती उसके खाते से रुपये गायब होने लगे। सात बार में जालसाजों ने खाते से 37 हजार रुपये निकाल लिए। मोबाइल फोन पर मैसेज आने पर उसे जानकारी हुई। पीड़िता ने शुक्रवार को थाने में जाकर तहरीर दी। साथ ही शाखा प्रबंधक को आपबीती बताई। थाना प्रभारी निरीक्षक मुन्ना राम घुसिया ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी