40 सजायाफ्ता कैदियों की पेरोल आठ हफ्ते और बढ़ी

जिला कारागार से गत अप्रैल माह की तीन तारीख को रिहा किए गए अदालत से सात साल तक की सजा पाए 40 सजायाफ्ता कैदियों का पेरोल और आठ सप्ताह बढ़ा दिया गया है। इनकी पेरोल की अवधि 29 मई को समाप्त हो रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 04:26 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 05:06 PM (IST)
40 सजायाफ्ता कैदियों की पेरोल आठ हफ्ते और बढ़ी
40 सजायाफ्ता कैदियों की पेरोल आठ हफ्ते और बढ़ी

जागरण संवाददाता, जौनपुर: जिला कारागार से अप्रैल की तीन तारीख को अदालत से रिहा किए गए सात साल तक की सजा पाए 40 सजायाफ्ता कैदियों का पेरोल और आठ सप्ताह बढ़ा दिया गया है। इनकी पेरोल की अवधि 29 मई को समाप्त हो रही थी।

प्रभारी जेल अधीक्षक राज कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण की आशंका के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट ने सात साल तक की सजा पाए कैदियों को आठ सप्ताह के पेरोल पर छोड़ने का निर्देश दिया था। कारागार मुख्यालय का आदेश आने के बाद इन्हें रिहा किया गया था। इनके पेरोल की मियाद 29 मई को समाप्त हो रही थी। इससे पूर्व ही बुधवार को पेरोल और आठ सप्ताह बढ़ाए जाने का आदेश आ गया है। इसके अनुपालन में कैदियों को पेरोल बढ़ाए जाने की सूचना दे दी गई है। मालूम हो कि जिला कारागार की क्षमता 320 बंदियों की है जबकि मौजूदा समय में 1200 से ज्यादा बंदी निरुद्ध हैं। ऐसे में जेल प्रशासन चाहकर भी बंदियों से शारीरिक दूरी का पालन नहीं करा पा रहा है। अलबत्ता संक्रमण से बचाने को जेल प्रशासन नियमित कारागार परिसर व बैरकों का सैनिटाइजेशन, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने को बंदियों को काढ़ा पिलाने व योग कराने को बचाव के हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रहा है।

chat bot
आपका साथी