पूरे दिन बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

गुरुवार को सुबह से लेकर शाम तक हुई तेज बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। सड़कों पर घुटने तक लगे पानी से मानों जीवन ठहर सा गया। ग्रामीण क्षेत्रों में घरों में घुसे पानी से अफरा-तफरी मच गई। तेज बारिश की वजह से कई स्थानों पर पेड़ गिर गया जिससे यातायात काफी देर तक प्रभावित रहा। कच्चे घरों में रहने वालों की रात डर के साए में कटी। शाहगंज में दीवार गिरने से पांच घायल हो गए। साथ ही कईयों का गृहस्थी का सामान दब गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Sep 2019 06:35 PM (IST) Updated:Thu, 26 Sep 2019 06:35 PM (IST)
पूरे दिन बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त
पूरे दिन बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

जागरण संवाददाता, जौनपुर: गुरुवार की सुबह से लेकर शाम तक हुई तेज बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। कई क्षेत्रों में सड़कों पर घुटने तक लगे पानी से मानों जीवन ठहर सा गया। ग्रामीण क्षेत्रों में घरों में घुसे पानी से अफरा-तफरी मच गई। तेज बारिश की वजह से कई स्थानों पर पेड़ गिर गये, जिससे यातायात काफी देर तक प्रभावित रहा। कच्चे घरों में रहने वालों की रात डर के साए में कटी। इस दौरान शाहगंज में दीवार गिरने से पांच घायल हो गए। साथ ही कइयों का गृहस्थी का सामान दब गया।

मानसून सत्र के अंतिम समय की यह बरसात आफत बन गई है। गत तीन दिनों से हो रही बरसात से स्थिति बिगड़ती जा रही है। अनवरत बारिश से नगर के ओलन्दगंज, पॉलीटेक्निक चौराहा, चहारसू व नईगंज समेत अन्य स्थानों पर पानी भर गया। भीड़-भाड़ वाले बाजार में शाम पांच बजे ही सन्नाटा पसर गया। बदले मौसम के रुख के बीच सड़कों पर वाहनों की संख्या भी अन्य दिनों की अपेक्षा कम रही।

शाहगंज प्रतिनिधि के अनुसार: खुटहन थाना क्षेत्र के लोनियापट्टी गांव में गुरुवार को दोपहर मकान की जर्जर दीवार अचानक गिर पड़ी, जिसमें दबकर एक ही परिवार के पांच लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया। जहां दो की हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। दोपहर करीब दो बजे लोनिया पट्टी गांव में रामू के मकान की जर्जर दीवार गिरने से अमरावती, मदरसू, रविना, कृष्णा व एक वर्षीय मासूम रितिक घायल हो गए। इस बीच मची चीख-पुकार के बीच मौके पर जुटे गांववालों ने किसी तरह सभी को बाहर निकाला, जहां अमरावती व कृष्णा की गंभीर हालत को देखते हुए डाक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

जफराबाद प्रतिनिधि के अनुसार: नासही मोहल्ले में दीवार गिरने से धर्मराज गौतम का गृहस्थी का सामान दब गया। यह तो संयोग ही था कि इस दौरान परिवार का कोई सदस्य वहां मौजूद नहीं था।

सिगरामऊ प्रतिनिधि के अनुसार: कस्बे के महाकाली मार्ग, स्टेशन मार्ग, रजनीपुर व साढ़ापुर गांव के पास फोरलेन पर बन रहे पुल के नीचे अधिक पानी लग जाने से वाहनों का आवागमन बंद रहा।

chat bot
आपका साथी