आइआरसीटीसी दिल्ली की टीम का पीसीओ पर छापा

जागरण संवाददाता, शाहगंज (जौनपुर): नगर के फैजाबाद मार्ग स्थित एक पीसीओ पर मंगलवार की दोपह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Jul 2018 10:51 PM (IST) Updated:Tue, 17 Jul 2018 10:51 PM (IST)
आइआरसीटीसी दिल्ली की टीम का पीसीओ पर छापा
आइआरसीटीसी दिल्ली की टीम का पीसीओ पर छापा

जागरण संवाददाता, शाहगंज (जौनपुर): नगर के फैजाबाद मार्ग स्थित एक पीसीओ पर मंगलवार की दोपहर करीब तीन बजे दिल्ली से आई आइआरसीटीसी की टीम ने छापा डाला। एक युवक को हिरासत में लिया गया जिसे बाद में छोड़ दिया गया। छापा पीसीओ से ट्रेन के टिकट के बड़े स्तर पर कालाबाजारी किए जाने की सूचना मिलने के बाद पड़ा। कार्रवाई के संबंध में पूछे जाने पर आरपीएफ के प्रभारी संदीप कुमार यादव ने कहा कि छापे में कोई बरामदगी नहीं हुई है।

आइआरसीटीसी को स्थानीय नगर से बड़े स्तर पर रेल टिकट की कालाबाजारी किए जाने की सूचना मिली थी। इस आधार पर मंगलवार को एक टीम नगर के फैजाबाद मार्ग स्थित एक पीसीओ पर आकर धमक पड़ी। टीम ने एक युवक को भी हिरासत में ले लिया। बाद में उसे छोड़ दिया गया। छापे की खबर मिलते ही टिकट के अवैध कारोबारियों में हड़कंप मच गया। सभी स्टेशन व आसपास के इलाके से खिसक गए। इस मामले के संबंध में पूछे जाने पर आरपीएफ के प्रभारी संदीप कुमार यादव ने कहा कि छापे में कोई बरामदगी नहीं हुई है। सूत्र बताते हैं कि टीम ने नगर में डेरा डाल रखा है। उसके तीन दिन तक नगर में बने रखने की बात बताई जा रही है।

शाहगंज क्षेत्र में टिकट दलालों का एक संगठित गिरोह सक्रिय है। जो महानगरों की तरफ रुख करने वाले यात्रियों को ऊंची दर पर ट्रेनों की टिकट बेचने का काम करते हैं। इनकी आरक्षित श्रेणी की टिकट खिड़की पर धमक रहती हैं। यहां से लोगों को दलालों की वजह से टिकट मिल पाना मुश्किल हो जाता है। यात्रियों से कहासुनी व मारपीट की घटना सामान्य बात है। अब दिल्ली से आइआरसीटीसी की टीम नगर में पहुंची है। देखना है इस टीम की धमक का कितना असर इस अवैध कारोबार से जुड़े लोगों पर पड़ता है।

chat bot
आपका साथी