50 हजार का इनामिया हत्यारोपित गिरफ्तार

वाराणसी परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय सिंह मीना के 50 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित करने के दो दिन बाद ही लंबे समय से फरार हत्यारोपित पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Oct 2019 10:21 PM (IST) Updated:Wed, 09 Oct 2019 06:26 AM (IST)
50 हजार का इनामिया हत्यारोपित गिरफ्तार
50 हजार का इनामिया हत्यारोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जौनपुर: वाराणसी परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय सिंह मीना के 50 हजार रुपये का इनाम घोषित करने के दो दिन बाद ही लंबे समय से फरार हत्यारोपित पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उसे रविवार को तड़के पुलिस ने बक्शा थाना क्षेत्र के छुंछा घाट के पास से मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से चोरी की बाइक व पिस्टल बरामद हुई है। आवश्यक कार्रवाई के बाद पुलिस ने आरोपित का चालान कर दिया।

एएसपी (ग्रामीण) संजय राय ने पुलिस लाइन में रविवार को पत्रकारों को बताया कि बक्शा थाना व क्राइम ब्रांच की टीम वांछित अपराधियों की तलाश में शनिवार की रात शिवगुलामगंज चौराहा पर मौजूद थी। मुखबिर की सूचना पर संयुक्त रूप से घेराबंदी कर लखौंवा निवासी प्यारे लाल यादव की हत्या में वांछित उसी गांव के निवासी बाइक सवार आनंद कुमार सिंह 'शोले' को तड़के करीब पौने चार बजे छुंछा घाट के पास घेर लिया। वह पुलिस टीम पर फायरिग करते हुए भागने लगा लेकिन पुलिसकर्मियों ने धर दबोचा। तलाशी में उसके पास से 32 बोर की पिस्टल, दो मैगजीन, तीन कारतूस व एक खोखा मिला। मांगे जाने पर वह बाइक के कागजात दिखा नहीं सका। सख्ती करने पर उसने कुबूल किया कि बाइक चोरी की है। उसने बाइक चोरी करने व बेचने के धंधे में लिप्त होना भी स्वीकार किया। उसके विरुद्ध बक्शा थाने में हत्या, गैंगस्टर, हत्या के प्रयास, जालसाजी के पांच मामले दर्ज हैं। गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली टीम में क्राइम ब्रांच के स्वाट प्रभारी वीरेंद्र कुमार बरवार, एसआइ बालेंद्र यादव, थानाध्यक्ष बक्शा शशिचंद्र चौधरी व उनके सहयोगी थे।

chat bot
आपका साथी