अवैध दुकान सीज, 50 हजार की दवाइयां जब्त

अधोमानक व नकली दवाओं के खिलाफ चलाए गए अभियान के क्रम में सहायक आयुक्त औषधि के नेतृत्व में टीम ने एक नर्सिंगहोम में छापा मारा। जांच में बिना लाइसेंस के चल रही दुकान को सीज कर 50 हजार की दवाएं जब्त की गईं। टीम ने अधोमानक व नकली होने के संदेह पर तीन दवाओं को नमूना लेकर जांच के लिए भेजा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 07:17 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 06:02 AM (IST)
अवैध दुकान सीज, 50 हजार की दवाइयां जब्त
अवैध दुकान सीज, 50 हजार की दवाइयां जब्त

जासं, जौनपुर: अधोमानक व नकली दवाओं के खिलाफ चलाए गए अभियान के क्रम में सहायक आयुक्त औषधि के नेतृत्व में टीम ने बुधवार को एक नर्सिंग होम में छापा मारा। जांच में बिना लाइसेंस के चल रही दुकान को सीज कर 50 हजार की दवाइयां जब्त की गईं। टीम ने नकली दवा के संदेह पर तीन दवाओं को नमूना लेकर जांच को भेजा।

शिकायत पर सहायक औषधि आयुक्त (डीएलओ) वाराणसी केजी गुप्ता के नेतृत्व में टीम नईगंज स्थित सहारा हास्पिटल में संचालित दवा की दुकान पर अचानक पहुंची। जहां खलबली मच गई। जांच में दुकान का लाइसेंस नहीं मिला। डीएलओ ने बताया कि दुकान को सीज कर करीब पचास हजार की दवाएं जब्त कर ली गई हैं। तीन दवाओं का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया है। टीम में कार्यकारी औषधि निरीक्षक अमित बंसल के साथ विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे। डीएलओ ने कहा कि अवैध रूप से संचालित दुकानों के खिलाफ अनवरत अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। नगर समेत जनपद में बड़ी संख्या में नर्सिंग होम, क्लीनिक व दवाएं की दुकानें संचालित हैं। इतना ही नहीं परचून की दुकानों पर भी दवाएं बेची जाती हैं। केमिस्ट एंड कॉस्मेटिक वेलफेयर एसोसिएशन ने गतदिनों सहायक आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर अवैध दवा व्यवसाइयों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की मांग की थी।

chat bot
आपका साथी