लंबे समय से गायब आठ शिक्षक बर्खास्त, एक निलंबित

परिषदीय स्कूलों आठ शिक्षकों की बुधवार को सेवा समाप्त कर दी गई। यह पिछले तीन साल से विद्यालय नहीं आ रहे थे वहीं इनकम टैक्स में हेराफेरी के आरोप में शिक्षिका को निलंबित करते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया है। यह कार्रवाई जिलाधिकारी के आदेश पर की गई है। बर्खास्त शिक्षकों में छह खुटहन विकास खंड में तैनात थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Feb 2019 06:16 PM (IST) Updated:Wed, 27 Feb 2019 06:16 PM (IST)
लंबे समय से गायब आठ शिक्षक बर्खास्त, एक निलंबित
लंबे समय से गायब आठ शिक्षक बर्खास्त, एक निलंबित

जागरण संवाददाता, जौनपुर: परिषदीय स्कूलों आठ शिक्षकों की बुधवार को सेवा समाप्त कर दी गई। यह पिछले तीन साल से विद्यालय नहीं आ रहे थे, वहीं इनकम टैक्स में हेराफेरी के आरोप में शिक्षिका को निलंबित करते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया है। यह कार्रवाई जिलाधिकारी के आदेश पर की गई है। बर्खास्त शिक्षकों में छह खुटहन विकास खंड में तैनात थे।

शासन के निर्देश पर बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों की उपस्थिति को लेकर विशेष अभियान चलाया गया। जांच में खुटहन विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय जमुनियां में तैनात सहायक अध्यापक वंदना सिंह, प्राथमिक विद्यालय रूस्तमपुर में रमादुबे, प्राथमिक विद्यालय जगवंदनपुर के अखिलेश मौर्य, प्राथमिक विद्यालय मोजीपुर प्रथम में रमेश यादव, प्राथमिक विद्यालय खरताबपुर में चन्द्रबली राम, प्राथमिक विद्यालय जमालुद्दीनपुर में दशरथ सिंह के अलावा बदलापुर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय रायपुर चंदापुर में तैनात सहायक अध्यापक रागिनी सिंह, प्राथमिक विद्यालय काशीपुर बरसठी की चेतना सिंह शिक्षण सत्र 2015-16 से लगातार अनुपस्थित मिलीं। सेवापुस्तिका की मदद से इन शिक्षकों के नाम-पते पर विभाग द्वारा चार बार नोटिस देकर तलब किया गया लेकिन कोई जवाब न मिला। जिलाधिकारी के आदेश पर सभी को बर्खास्त कर दिया गया।

वर्ष 2015 से स्कूल नहीं गईं शिक्षक

जासं, जौनपुर: परिषदीय विद्यालयों में तैनात एक और शिक्षिका निवेदिता सिंह को भी नोटिस जारी की गई है। खुटहन ब्लाक में तैनात यह शिक्षक 24 अप्रैल 2015 से गायब हैं। बीएसए डा. राजेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि शिक्षिका एक साल के लिए सीसीएल लीव पर गई थीं। फोन करने पर बिना वेतन के अवकाश लेने की बात कहीं हैं। उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है।

आयकर रिटर्न में किया खेल

जासं, जौनपुर: धर्मापुर विकास खंड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय सखैला में तैनात सहायक अध्यापक पूनम सिंह को बुधवार को निलंबित कर दिया गया। आरोप है कि उन्होंने आयकर रिर्टन दाखिल करने के दौरान एलआईसी (भारतीय जीवन बीमा निगम) की पालिसी की रसीद में हेराफेरी की है। बीएसए डा. राजेंद्र सिंह ने बताया कि वित्त लेखाधिकारी नंदराम कुरील की रिपोर्ट के बाद यह कार्रवाई की गई है।

chat bot
आपका साथी