दहेज न मिलने पर शौहर ने फोन कर दिया तलाक, केस दर्ज

खेतासराय थाना क्षेत्र निवासी विवाहिता के पति ने दहेज नहीं मिलने पर पत्नी को तलाक दे दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 11:51 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 11:51 PM (IST)
दहेज न मिलने पर शौहर ने फोन कर दिया तलाक, केस दर्ज
दहेज न मिलने पर शौहर ने फोन कर दिया तलाक, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, जौनपुर: खेतासराय थाना क्षेत्र निवासी विवाहिता के पति ने दहेज नहीं मिलने पर पत्नी को तलाक दे दिया। पीड़िता की तहरीर पर गत आठ जनवरी को पुलिस ने पति समेत नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है। सोमवार को पुलिस ने एफआइआर की कापी संबंधित न्यायालय में प्रस्तुत की तो जानकारी हो सकी।

खेतासराय के बाराकलां निवासी विवाहिता की मां ने पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर को प्रार्थना पत्र दिया कि उसकी बेटी का निकाह 13 नवंबर 2018 को आजमगढ़ निवासी गुफरान से हुआ था। ससुराल जाने पर पति, सास, ससुर समेत परिवार वाले लोग दहेज में दो लाख रुपये व चारपहिया गाड़ी की मांग शुरू कर दी। इसको लेकर सभी बेटी को प्रताड़ित करते थे। मायके वालों के समझाने पर वह सबकुछ सहते हुए भी ससुराल में रहती रही। गाड़ी के लिए गुफरान की दूसरी शादी तक की बात उठने लगी। प्रताड़ना से त्रस्त होकर एक दिन बेटी मायके चली आई। ससुराल वालों के उकसाने पर पति गुफरान ने गत 27 दिसंबर को अपने मोबाइल द्वारा बेटी को काल कर तलाक दे दिया। इससे नाहिदा को बहुत आघात लगा। एसपी के आदेश पर पति समेत ससुराल के नौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया। लेखपाल संग दु‌र्व्यवहार के मामले में मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, खुटहन (जौनपुर): पटैला गांव में रविवार को पैमाइश करने गए लेखपाल के साथ बदसुलूकी व जान से मार डालने की धमकी के मामले में छह नामजद आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। तहरीर के मुताबिक लेखपाल संजय कुमार एसडीएम शाहगंज के आदेश पर गांव के सोहन राम के भूमि विवाद के संबंध में पड़ताल करने गए थे। आरोप है कि उसी गांव के द्वारिका प्रसाद, दीपचंद्र उर्फ लाला, राधेश्याम, भोलानाथ, माया शंकर व ओम प्रकाश ने मौके पर पहुंचकर पैमाइश न करने का दबाव बनाया। गाली गलौच करते हुए जान से मार डालने की धमकी दी। थाना प्रभारी निरीक्षक वशिष्ठ यादव ने बताया कि आरोपितों के विरुद्ध सरकारी कामकाज में बाधा, जान से मारने की धमकी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी