समाधान दिवस पर धर्म परिवर्तन की शिकायत

जिले के विभिन्न थानों पर शनिवार को समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान बरसठी थाना पर विहिप द्वारा ईसाई धर्म परिवर्तन की शिकायत किया। वही अन्य थानों पर फरियादियों की लंबी फौज के सापेक्ष महज कुछ ही मामलों का निस्तारण हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jan 2019 11:06 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jan 2019 11:06 PM (IST)
समाधान दिवस पर धर्म परिवर्तन की शिकायत
समाधान दिवस पर धर्म परिवर्तन की शिकायत

जागरण संवाददाता जौनपुर : जिले के विभिन्न थानों पर शनिवार को समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान बरसठी थाना पर विहिप द्वारा ईसाई धर्म परिवर्तन की शिकायत की गई। वहीं अन्य थानों पर फरियादियों की लंबी फौज के सापेक्ष महज कुछ ही मामलों का निस्तारण हुआ।

बरसठी थाना पर समाधान दिवस में एसपी ग्रामीण संजय राय पहुंचे। समाधान दिवस पर कुल 24 राजस्व व पांच पुलिस संबंधित मामले में प्रार्थना पत्र आया लेकिन एक भी मामले का निस्तारण नहीं हो सका। पदाधिकारियों ने एसपी ग्रामीण व थानाध्यक्ष को क्षेत्र में ईसाई मिशनरियों के सक्रिय होने व रविवार को प्रार्थना सभा कर धर्म परिवर्तन करने के लिए प्रेरित करने की शिकायत की। एसपी ग्रामीण ने मामले की गंभीरता से देखने का निर्देश दिया। इस मौके पर विश्व ¨हदू परिषद जिला उपाध्यक्ष दीपक शुक्ल, जिला मंत्री विश्वंभर दुबे, जिला संयोजक बजरंग दल के राजेश कुमार, नगर संयोजक रंजीत पाठक आदि मौजूद रहे।

केराकत कोतवाली प्रांगण में शनिवार को तहसीलदार श्रीप्रकाश गुप्ता की अध्यक्षता में समाधान दिवस में कुल नौ प्रार्थना पत्र पड़े। जिसमें से चार का समाधान मौके पर हुआ। मीरगंज थाना पर एसपीआरए संजय राय ने फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से सुना। इसमें कुल 14 शिकायतों में से नौ का मौके पर निस्तारण किया गया। मड़ियाहूं कोतवाली परिसर में समाधान दिवस एसडीएम मोतीलाल यादव की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान कुल 20 शिकायती प्रार्थना पत्र में एक का निस्तारण हुआ। खुटहन थाना परिसर में माह के पहले शनिवार को आयोजित होता आ रहा समाधान दिवस अचानक स्थगित कर दिया गया। जिसके चलते दूर दराज गांवों से आए फरियादियों को निराश होकर बैरंग वापस लौटना पड़ा।

chat bot
आपका साथी