24 लाख हड़पने की शिकायत पर जांच कमेटी गठित

रामनगर विकास खंड के ग्राम पंचायत सेउर में ग्रामीणों ने जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह से गतदिवस शौचालय निर्माण में अनियमितता कर 24 लाख हड़पने की शिकायत की थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Jan 2020 05:44 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jan 2020 05:44 PM (IST)
24 लाख हड़पने की शिकायत पर जांच कमेटी गठित
24 लाख हड़पने की शिकायत पर जांच कमेटी गठित

जागरण संवाददाता, जौनपुर : रामनगर विकास खंड के ग्राम पंचायत सेउर में ग्रामीणों ने जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह से गत दिनों शौचालय निर्माण में अनियमितता कर 24 लाख हड़पने की शिकायत की थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने जांच कमेटी गठित करने का निर्देश दिया जिसकी रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ग्रामीणों ने शिकायत में बताया है कि रामनगर ब्लाक के सेउर गांव में ग्रामीण स्वच्छता मिशन योजना के तहत शौचालय निर्माण के लिए शासन से लाभार्थियों के खाते में दो किश्तों में 12 हजार रुपये भेजे जाने थे। प्रधान व ग्राम पंचायत सचिव ने 177 पात्रों की सूची दी जिसके लिए धन स्वीकृत होकर ग्राम पंचायत के निधि (6) खाते में आया। आरोप लगाया कि ग्राम पंचायत के प्रधान, सचिव व सत्यापन करने वाले अधिकारियों ने 66 शौचालयों का धन हड़प लिया। इसके बाद अतिरिक्त छूटे हुए 270 व्यक्तियों का नाम चयनित कर प्रेषित करने पर धन स्वीकृत हुआ। इसमें 134 व्यक्तियों को शौचालय का लाभ नहीं दिया गया। इसमें कुल मिलाकर 200 शौचालय के नाम पर 24 लाख रुपये गबन प्रतीत होता है। इसको गंभीरता से लेते हुए डीएम ने शिकायती पत्र सीडीओ अनुपम शुक्ला को फारवर्ड किया। उन्होंने कहा कि अगले तीन दिन में दो अधिकारियों की एक टीम बनाकर गांव में भेजें। जिनकी संयुक्त जांच रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए। इस संबंध में सीडीओ से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हुई।

chat bot
आपका साथी