3095 अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा

जिले में सोमवार को बीएड की प्रवेश परीक्षा 64 केंद्रों पर कराई गई। इसमें करीब 32 हजार से अधिक अभ्यर्थियों को हिस्सा लेना था। इसमें से तीन हजार 95 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। प्रशासन की तरफ से चाक-चौबंद व्यवस्था के लिए केंद्रों पर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Apr 2019 07:52 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2019 06:10 AM (IST)
3095 अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा
3095 अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा

जागरण संवाददाता, जौनपुर: जिले में सोमवार को बीएड की प्रवेश परीक्षा 64 केंद्रों पर कराई गई। इसमें करीब 32 हजार से अधिक अभ्यर्थियों को हिस्सा लेना था। इसमें से तीन हजार 95 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। प्रशासन की तरफ से चाक-चौबंद व्यवस्था के लिए केंद्रों पर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई।

विश्वविद्यालय परिसर के तीन समेत जिले 64 केंद्रों पर परीक्षा संपंन्न हुई। परीक्षा में 32 हजार 69 परीक्षार्थियों को शामिल होना था। परीक्षा दो पालियों सुबह दस से एक बजे व दोपहर दो से पांच बजे तक होगी। परीक्षा केन्द्र के 500 मीटर के दायरे में समस्त स्टेशनरी, फोटो कापी की दुकान तथा साइबर कैफे को बंद रखा गया। वहीं अव्यवस्था का आलम यह रहा कि सिद्दीकपुर के समीप एक कालेज में अभ्यर्थियों को टेंट में बैठाकर परीक्षा दिलाई गई। जिसकी खूब चर्चा रही। दोनों पालियों में शहर के बाहर बने केंद्रों पर भीड़ रही। जिससे उधर से गुजरने पर लोगों को घंटों जाम से जूझना पड़ा। अपर जिलाधिकारी(भू-राजस्व) सुनील कुमार वर्मा को गोमती नदी के दक्षिणी भाग एवं डीडीसी बच्चेलाल मौर्या को गोमती नदी के उत्तरी भाग में स्थित परीक्षा केंद्रों पर जोनल मजिस्टेऊट बनाया गया है जो परीक्षा के दौरान निरंतर भ्रमणशील रहकर शांति एवं विधि व्यवस्था सुनिश्चित कराएंगे। अपर जिला मजिस्ट्रेट रमेश प्रसाद मिश्र को परीक्षा का नगर प्रभारी नियुक्त किया गया।

chat bot
आपका साथी