दो वाहनों से 27 मवेशी बरामद, पांच तस्कर गिरफ्तार

पशु तस्करी पर अंकुश के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत मंगलवार की तड़के पुलिस ने दो वाहनों से 27 मवेशियों को बरामद कर पांच पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों का पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Dec 2018 07:10 PM (IST) Updated:Tue, 04 Dec 2018 07:10 PM (IST)
दो वाहनों से 27 मवेशी बरामद, पांच तस्कर गिरफ्तार
दो वाहनों से 27 मवेशी बरामद, पांच तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, केराकत (जौनपुर): पशु तस्करी पर अंकुश के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत मंगलवार की तड़के पुलिस ने दो वाहनों से 27 मवेशियों को बरामद कर पांच पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों का पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया।

गश्त कर रही पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मंगलवार की भोर में कदहरा गांव के पास घेराबंदी कर संदिग्ध मिनी ट्रक को रुकने का संकेत दिया तो चालक व खलासी खड़ा कर भाग गए। तलाशी में 13 बैल व एक सांड़ मिला। मुखबिर ने बताया कि उसी रास्ते पर एक और मिनी ट्रक गो वंश लादकर जा रहा है। पुलिस ने घेराबंदी कर जौनपुर की तरफ से आ रहे एक अन्य संदिग्ध मिनी ट्रक को रोक लिया। तलाशी ली तो उसमें से 13 भैंस बरामद हुईं। सवार सभी पांच आरोपितों को हिरासत में लेकर पुलिस कोतवाली लाई। पूछताछ आरोपितों ने सख्ती किए जाने पर कुबूल किया कि मवेशियों की तस्करी उनका धंधा है। बरामद मवेशी वध के लिए ले जा रहे थे। गिरफ्तार आरोपितों में सोनू निवासी गांव आलमपुर जिला आजमगढ़, सुभाष निवासी गांव परगासपुर, जिला आजमगढ़, घूरेलाल व सुबास निवासी जौनपुर व नरेश निवासी पाऊपारा, नंदगंज जिला गाजीपुर हैं। पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपितों का चालान कर दिया।

chat bot
आपका साथी