227 मरीजों की अस्पताल से छुट्टी, 52 मिले पॉजिटिव

जनपद में कोरोना का संक्रमण कम नहीं हो रहा है। इसी के बीच स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को 227 मरीज जहां स्वस्थ हुए वहीं 52 और पॉजिटिव मरीज मिले हैं। स्वस्थ होने वालों में अधिकांश होम आइसोलेशन में रह रहे थे। जनपद में पीड़ितों का आंकड़ा जहां 2682 हो गया है वहीं सिर्फ 988 सक्रिय मरीज बचे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 10:13 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 06:11 AM (IST)
227 मरीजों की अस्पताल से छुट्टी, 52 मिले पॉजिटिव
227 मरीजों की अस्पताल से छुट्टी, 52 मिले पॉजिटिव

जौनपुर: जनपद में कोरोना का संक्रमण कम नहीं हो रहा है। इसी के बीच स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को 227 मरीज जहां स्वस्थ हुए वहीं 52 और पॉजिटिव मरीज मिले हैं। स्वस्थ होने वालों में अधिकांश होम आइसोलेशन में रह रहे थे। जनपद में पीड़ितों का आंकड़ा जहां 2682 हो गया है वहीं सिर्फ 988 सक्रिय मरीज बचे हैं। कोरोना से जंग लड़कर 1659 लोग स्वस्थ हुए हैं जबकि 35 ने दम तोड़ दिया है।

मीरगंज क्षेत्र के एक गांव निवासी रोजगार सेवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मछलीशहर की टीम पहुंचकर 145 लोगों की जांच किया। जिसमें एक ग्राम प्रधान समेत कुल आठ लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आने से गांव में हड़कंप मच गया है। बरसठी थाना क्षेत्र के हरिद्वारी गांव में एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

नासही किया गया सील, पुलिस तैनात

जफराबाद (जौनपुर): नगर पंचायत के मोहल्ला नासही में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने पर शनिवार की सुबह जफराबाद पुलिस ने मुख्य गली को सील कर दिया। निगरानी के लिए दो कांस्टेबल भी तैनात किए गए हैं। उस गली से आने-जाने वाले लोगों को रोक दिया गया है। गत बुधवार को जफराबाद में स्वास्थ्य टीम के द्वारा कोरोना की जांच की गई थी। 119 में से 8 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। सुरक्षा के लिए जफराबाद पुलिस ने मोहल्ला नासही में स्थित मुशीर वाली गली को सील कर दिया है। चौकी इंचार्ज वरुणेंद्र राय ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए यह कार्रवाई की गई है।

हर वार्ड में होगी कोरोना की जांच

जफराबाद नगर पंचायत के सभी 10 वार्डों में सिरकोनी विकास खंड के नेहरू नगर स्वास्थ्य केंद्र की टीम कोरोना जांच करेगी। प्रत्येक दिन अलग-अलग वार्डो में टीम द्वारा कैंप लगाकर कोरोना का परीक्षण किया जाएगा। अधिशासी अधिकारी आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि रविवार को वार्ड नंबर एक चकमहमूद मोहल्ले में स्वास्थ्य कैंप लगाकर किट द्वारा जांच की जाएगी।

कंटेनमेंट जोन का हर व्यक्ति की करवाएं जांच

सिकरारा (जौनपुर): सीडीओ अनुपम शुक्ला व उपजिलाधिकारी सदर ने शनिवार को कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करके मातहतों को आवश्यक निर्देश दिया। कहा कि यहां के हर व्यक्ति की जांच आवश्यक है। फतेहगंज बाजार में हनुमान मंदिर के समीप निरीक्षण के दौरान आशा कर्मियों से सभी लोगों की नियमित स्क्रीनिग व आक्सीमीटर से खांसी-जुकाम व सांस संबंधी दिक्कतों की जांच करने को कहा। मौके पर आशा कर्मी के पास थर्मल स्कैनर व आक्सीमीटर न उपलब्ध हो पाने पर बीडीओ छोटेलाल तिवारी को निर्देश दिया कि हर ग्राम पंचायत में तुरंत उपलब्ध करवाएं।

chat bot
आपका साथी