जौनपुर के लिए सौगात होगी महामना एक्सप्रेस

जौनपुर: खुशखबरी! वाराणसी से दिल्ली तक जाने के लिए सरकार ने एक और ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। जिसक

By Edited By: Publish:Wed, 20 Jan 2016 05:47 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2016 05:47 PM (IST)
जौनपुर के लिए सौगात होगी महामना एक्सप्रेस

जौनपुर: खुशखबरी! वाराणसी से दिल्ली तक जाने के लिए सरकार ने एक और ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। जिसकी शुरुआत 22 जनवरी को वाराणसी से होगी। ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। दिल्ली तक आने-जाने वाली इस ट्रेन का नाम महामना एक्सप्रेस रखा गया है। ट्रेन संचालन के संबंध में सूचना भी मंगलवार की देर शाम आ गई, जो जिलेवासियों के लिए एक बड़ी सौगात है।

महामना एक्सप्रेस ट्रेन अप 22417 वाराणसी से शाम 6:35 बजे चलकर जफराबाद होते हुए सिटी स्टेशन 7:39 बजे शाम पहुंचेगी। दो मिनट ठहराव के बाद 7:41 बजे गंतव्य को रवाना होगी, जो अगले दिन सुबह 6:35 बजे दिल्ली पहुंच जाएगी। वहीं दिल्ली से चलकर महामना डाउन 22418 सुबह 6:49 बजे सिटी स्टेशन पहुंचेगी। दो मिनट ठहराव के बाद 6:51 बजे वाराणसी को रवाना हो जाएगी। इस ट्रेन के संचालन से जनपद वासियों को दिल्ली आने-जाने में काफी आराम हो जाएगा। इस बाबत पूछे जाने पर स्टेशन मास्टर चंद्र प्रकाश ¨सह ने बताया कि ट्रेन संचालन के संबंध में देर शाम मैसेज प्राप्त हो गया है। उन्होंने बताया कि ट्रेन में 18 डिब्बे होंगे। जिसमें 4 जनरल बोगी, एक सेकेंड एसी और नौ स्लीपर तथा एक पेंट्रीकार होगी।

सप्ताह में तीन दिन होगा संचालन

महामना एक्सप्रेस का संचालन सप्ताह में तीन दिन होगा। ट्रेन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को ही चलेगी। अप और डाउन ट्रेन का संचालन एक ही दिन होगा।

chat bot
आपका साथी