दस लाख का चेक भुनाने वाला गिरफ्तार

जौनपुर: फर्जी आइडी के भरोसे डाक रनर की नौकरी कर 10 लाख रुपये निकालने वाले जालसाज को पुलिस ने गिरफ्ता

By Edited By: Publish:Sun, 19 Oct 2014 07:17 PM (IST) Updated:Sun, 19 Oct 2014 07:17 PM (IST)
दस लाख का चेक भुनाने वाला गिरफ्तार

जौनपुर: फर्जी आइडी के भरोसे डाक रनर की नौकरी कर 10 लाख रुपये निकालने वाले जालसाज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। प्रतापगढ़ निवासी इस जालसाज पर 10 हजार रुपये का ईनाम घोषित था। इसे लेकर महराजगंज, बरसठी, चंदवक, रामपुर व बदलापुर में मुकदमा दर्ज है।

एसपी बबलू कुमार ने रविवार को पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि घटना का खुलासा करने के लिए क्राइम ब्रांच, लाइन बाजार व रामपुर पुलिस को लगाया गया था। खोजबीन में लगी पुलिस ने सुरागरशी व मुखबिर की सूचना के आधार पर कंधई प्रतापगढ़ निवासी जितेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से फर्जी नंबर की गाड़ी, डीएल, रजिस्ट्रेशन पेपर, पैन कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, एटीएम कार्ड, पास बुक, फर्जी मोहर, मोबाइल, टैबलेट आदि बरामद हुए।

पकड़े गए जालसाज ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसका एक गैंग है। पहले लोगों को फर्जी आइडी पर कोरियर कंपनी में डाक रनर की नौकरी दिलाते हैं, फिर चेक चुराने का काम शुरू हो जाता है। जिसका चेक है, उसके नाम पर दूरस्थ प्रांतों में जाकर खाता खोलकर एटीएम से रुपये निकाल लिए जाते हैं। जितेंद्र ने बताया कि गिरोह में हर काम के अलग-अलग एक्सपर्ट हैं। इनमें फर्जी आइडी, पैन कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, डीएल आदि के लिए विभिन्न लोग जानकारी रखते हैं। यह गिरोह 2009 से लगातार सक्रिय है।

chat bot
आपका साथी