बंदी के दिन भी महंगे दामों पर बेची यूरिया

संवाद सहयोगी, कालपी : रविवार को बंदी के दिन भी चर्चित खाद के दुकानदारों ने मनमाने दामों पर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 11:32 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 11:32 PM (IST)
बंदी के दिन भी महंगे दामों पर बेची यूरिया
बंदी के दिन भी महंगे दामों पर बेची यूरिया

संवाद सहयोगी, कालपी : रविवार को बंदी के दिन भी चर्चित खाद के दुकानदारों ने मनमाने दामों पर यूरिया खाद बेची। जिस ओर प्रशासन ने जरा भी ध्यान नहीं दिया। वहीं ज्यादा दाम में यूरिया खरीदने वाले किसानों को परेशानी सामना करना पड़ा।

स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत से खाद के दुकानदारों को मनमाने दामों पर खाद बेचने का जैसे लाइसेंस मिल गया है। नियम एवं कानून की धज्जियां उड़ाते हुए नगर के चर्चित खाद विक्रेताओं ने रविवार को बंदी के दिन भी रोज की तरह दुकानें खोलकर यूरिया खाद 330 रुपये की दर पर बेची जबकि सरकारी रेट 266.50 रु. प्रति बोरी निर्धारित कर दिया गया है। नगर के दुकानदारों की दुकानों पर न तो कहीं यूरिया के रेट लिखे दिखाई देते हैं और न ही स्टाक का कोई विवरण। किसान अपनी फसल को बचाने के लिए किसी भी कीमत पर यूरिया खरीदने को मजबूर हैं। इन दुकानदारों ने बंदी का उल्लंघन कर पूरे दिन खाद बेची। वहीं जब किसानों ने निर्धारित रेट पर खाद देने की बात कही तो खोया मंडी स्थित दुकानदार बोला कि साहब ने 330 रुपये में बेचने की परमीशन दे दी है। किसानों सुरेश ¨सह, जंटर ¨सह, जसवंत ¨सह, संतोष ¨सह ने बताया कि इस वर्ष यूरिया की कालाबाजारी की तो हद हो गई। खाद के दुकानदारो पर कोई अंकुश नहीं है। मनमुताबिक रेट पर खाद बेची जा रही है।

उधर, एसडीएम सुनील शुक्ला ने बताया कि निर्धारित रेट पर ही खाद बेचने के निर्देश दुकानदारों को दिए गए थे लेकिन दुकानदारों की मनमाने दामों पर खाद बिक्री की शिकायतें मिल रही हैं। अचानक छापा मारकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी