फर्जी विवेचना कर फंसाने का विवेचक पर लगाया आरोप

संवाद सहयोगी जालौन फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र के आधार पर गैस कनेक्शन ट्रांसफर करने के मामले में विवेचक पर अन्य व्यक्ति को झूठा फंसाए जाने का आरोप लगाया गया है। पीड़ित ने उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र भेजकर मामले में विवेचक की भूमिका की जांच कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:53 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:53 PM (IST)
फर्जी विवेचना कर फंसाने का विवेचक पर लगाया आरोप
फर्जी विवेचना कर फंसाने का विवेचक पर लगाया आरोप

गोलमाल

- फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र पर फर्जीबाड़ा करने का मामला

- पीड़ित ने उच्चाधिकारियों से न्याय की लगाई गुहार

संवाद सहयोगी, जालौन : फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र के आधार पर गैस कनेक्शन ट्रांसफर करने के मामले में विवेचक पर अन्य व्यक्ति को झूठा फंसाए जाने का आरोप लगाया गया है। पीड़ित ने उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र भेजकर मामले में विवेचक की भूमिका की जांच कराने की मांग की है।

मोहल्ला चुर्खीबाल निवासी पवन कुमार ने पुलिस आईजी, डीआईजी समेत पुलिस कमिश्नर व पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र भेजकर लिखा कि 31 जुलाई 2020 पुलिस अधीक्षक के आदेश पर वादी पुरानी नझाई निवासी दिनेश प्रताप सिंह की तहरीर पर कोतवाली में एक मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसमें वादी का आरोप था कि जालौन गैस एजेंसी के संचालक प्रभूदयाल ने उसके फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र के आधार पर उसका गैस कनेक्शन मुकेश व अरिमर्दन के साथ मिलकर फर्जी तरीके से अरिमर्दन के नाम कर दिया। शिकायत करने पर मारपीट भी की। पीड़ित ने लिखा कि उक्त मामले में उसका कहीं कोई संलिप्तता नहीं है और न ही उक्त प्रकरण की उसकी कोई जानकारी है। इसके बावजूद मामले की विवेचना कर रहे विवेचक ने बिना किसी अपराध और संलिप्तता के उसे ही दोषी बना दिया है। जबकि दर्ज कराए गए मुकदमे में भी उसका नाम नहीं है। पीड़ित ने विवेचक पर साठगांठ का आरोप लगाते हुए मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है। पीड़ित ने मामले में विवेचक की भूमिका और मामले की पुन: जांच कराकर उसे न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।

chat bot
आपका साथी