विद्यालय के बाहर पड़ी दवाएं, जिम्मेदारों ने झाड़ा पल्ला

ग्राम पंचायत चंदावली के प्राइमरी स्कूल के सामने कई

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Oct 2020 08:11 PM (IST) Updated:Sat, 17 Oct 2020 05:08 AM (IST)
विद्यालय के बाहर पड़ी दवाएं, जिम्मेदारों ने झाड़ा पल्ला
विद्यालय के बाहर पड़ी दवाएं, जिम्मेदारों ने झाड़ा पल्ला

संवाद सूत्र, रामपुरा : ग्राम पंचायत चंदावली के प्राइमरी स्कूल के सामने कई तरह की एक्सपायरी दवाएं पड़ीं देख ग्रामीण भी अचंभित हुए। सभी विभागों ने अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया। एसडीएम ने कहा जांच की जाएगी तथा संबंधित चिकित्साधिकारी को दवा हटवाने के निर्देश दिए।

चंदावली में प्राथमिक विद्यालय के सामने कई सरकारी एक्सपायर दवाएं पड़ी मिली देख छोटे छोटे बच्चे उनसे खेलने लगे। ग्राम प्रधान चंदावली बालकराम द्विवेदी ने कहा कि पहले स्कूल के एकल कक्ष में आंगनवाड़ी केंद्र चलता था। जो अब यहां नहीं चलता है। कमरे की सफाई अध्यापक ने करवाई थी। हो सकता है कि दवा वहीं हों। हालांकि आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों व गर्भवती व धात्री महिलाओं को आयरन की गोली व पेट के कीड़ों की दवा दी जाती है। फिर इंजेक्शन व सीरिंज कैसे आई, यह नहीं पता चल रहा।

सीडीपीओ शोभा चतुर्वेदी ने बताया कि हमारे कार्यकाल में किसी भी आंगनबाड़ी केंद्र पर दवा नहीं दी गई। हां इतना जरूर है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा संबंधित एएनएम व आशा का सहयोग जरूर करती हैं।

बीईओ सर्वेश कुमार सिंह का कहना है कि जांच की जाएगी लेकिन स्कूल के अध्यापक का कोई दोष नहीं है। आखिर गुरुजी ने सफाई कर दवा बाहर खुले में कैसे फेंकी। यदि एक्सपायरी थीं तो उसे कहीं अलग जगह पर नष्ट करवा देना चाहिए था।

एसडीएम शालिकराम का कहना है कि ेएमओआईसी रामपुरा को निर्देशित किया गया है कि उस दवा को अलग नष्ट करवा दें।

लोगों की जागरूकता से अनहोनी टली

लोगों का मानना है कि यदि खेलते हुए बच्चे कहीं कोई दवा खाते तो कुछ भी हो सकता था। आखिर इतनी बड़ी लापरवाही कैसे हुई। ग्रामीणों ने कहा कि इसकी जांच होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी