जिला अस्पताल में आज से शुरू होगी सीटी स्कैन की सुविधा

जागरण संवाददाता उरई आदेश के बाद भी पिछले 15 दिनों से तकनीकी कारणों से नहीं हो पा रहा था शुरू। गुरूवार को राउंड के दौरान सीएमएस को सीटी स्कैन चालू न मिलने पर इंजीनियर को फटकार लगाई। और चालू कराने के लिए संबंधित विभाग से खुद ही मिलने चले गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Jul 2019 07:09 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jul 2019 07:09 PM (IST)
जिला अस्पताल में आज से शुरू होगी सीटी स्कैन की सुविधा
जिला अस्पताल में आज से शुरू होगी सीटी स्कैन की सुविधा

जागरण संवाददाता, उरई : जिला अस्पताल में अब कम पैसे में मरीज सीटी स्कैन करा सकेंगे। आधुनिक तकनीकी की मशीन सीटी स्कैन रूम में स्थापित की गई है। वैसे पंद्रह दिन पहले इसका संचालन शुरू हो जाना चाहिए था, लेकिन तकनीकी खामियों की वजह से इसमें विलंब हो गया। जरूरतमंदों को शुक्रवार से यह सुविधा मिलने लगेगी।

गुरुवार को राउंड के दौरान सीएमएस एके सक्सेना को सीटी स्कैन चालू नहीं मिली। जिसके बाद उन्होंने इंजीनियर को फटकार लगाई। मशीन चालू कराने के लिए संबंधित विभाग से खुद ही मिलने चले गए। बाहर जाने को मजबूर थे मरीज

एक करोड़ रुपये कीमत की सीटी स्कैन जिला अस्पताल में स्थापित की गई है। अभी तक सरकारी अस्पताल में यह सुविधा न होने की वजह से मरीजों को निजी सेंटर पर सीटी स्कैन कराना पड़ता था, जहां पर उनसे मनमाने पैसे लिए जाते थे। अब जिला अस्पताल में उन्हें आंशिक शुल्क में सीटी स्कैन की सुविधा मिल सकेगी। सीएमएस एके सक्सेना ने बताया कि शुक्रवार से हर-हाल में सीटी स्कैन सुविधा शुरू हो जाएगी। मरीजों को अब कहीं सीटी स्कैन कराने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। इससे संबंधित सभी जानकारी और सहायता के लिए मुख्य इंचार्ज मोहनी त्रिपाठी और माधुरी वहां उपस्थित रहेंगी। सभी सीटी स्कैन से संबंधित लोगों को समय से बैठने और समय से जाने के निर्देश दिए हैं। गरीब हो या अमीर हर किसी को इसका लाभ मिलेगा।

डॉ. एके सक्सेना, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक

chat bot
आपका साथी