दूसरे दिन भी दिए गए मास्टर ट्रेनरों को मतदान के टिप्स

कोरोना के नियम पालन करते हुए सेंट फ्रांसिस में दी जा रही ट्रेनिग मास्टर ट्रेनर बाद में देंगे मतदान कराने वाले कार्मिकों को प्रशिक्षण।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Jan 2022 01:29 AM (IST) Updated:Sun, 16 Jan 2022 01:29 AM (IST)
दूसरे दिन भी दिए गए मास्टर ट्रेनरों को मतदान के टिप्स
दूसरे दिन भी दिए गए मास्टर ट्रेनरों को मतदान के टिप्स

जागरण संवाददाता, हाथरस : 20 फरवरी को तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले मतदान के लिए कार्मिकों को ट्रेनिग देने से पहले मास्टर ट्रेनर ट्रेंड किए जा रहे हैं। 140 मास्टर ट्रेनरों को दूसरे दिन भी सेंट फ्रांसिस स्कूल में ट्रेनिग दी गई। कहा गया कि कार्मिकों को कोरोना से बचाव करते हुए मतदान कराने की बारीकी से जानकारी देनी होगी। मास्टर ट्रेनरों को शनिवार को प्रशिक्षण दिलाने पहुंचे ग्राम्य विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक अश्वनी कुमार मिश्र के अनुसार विधानसभा चुनाव कराने में लगने वाले करीब पांच हजार कार्मिकों को ट्रेनिंग देने को 140 मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र ने बताया कि इन ट्रेनरों को ईवीएम मशीन चलाने की विधि बताई गई ताकि कार्मिकों को बेहतर ढंग से प्रशिक्षण दे सकें। ट्रेनिग कार्यक्रम लगातार चलता रहेगा। सभी मास्टर ट्रेनर आने वाले दिनों में मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण देंगे। अब हाथरस के भाजपाई दावेदारों की धड़कनें तेज

जासं, हाथरस : विधानसभा के दो चरण के चुनाव की भाजपा प्रत्याशियों की सूची जारी हो चुकी है। इसमें ब्रज क्षेत्र के आगरा, मथुरा और अलीगढ़ जनपद के प्रत्याशियों की सूची भी शामिल है, मगर हाथरस में तीसरे चरण में चुनाव है। पड़ोसी जनपदों की सूची आने के बाद अपने जनपद के दावेदारों की धड़कनें तेज हो गई हैं। तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। शनिवार को दिन भर दोनों विधायकों की टिकट कटने की चर्चा और तेज हो गई। कहा जा रहा है कि पार्टी सोच समझकर ऐसे चेहरे लाएगी जिससे सिकंदराराऊ और हाथरस सीट पर बगावत न हो और डैमेज कंट्रोल किया जा सके। हाथरस में महिला प्रत्याशी उतारने की चर्चा तेज रही। यहां तीसरे चरण में चुनाव है। इस वजह से प्रत्याशियों की सूची में देरी हो रही है। कहा जा रहा है कि विधायकों की टिकट पर गंभीरता से मंथन चल रहा है। भाजपा के संगठन के पदाधिकारी फिलहाल चुप्पी साधे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी