शहर को दो और पार्कों की सौगात

अमृत योजना के उपनिदेशक ने शाम को किया शहरी क्षेत्र का निरीक्षण ब्लर्ब- शहर में पहले से ही निर्माणाधीन हैं तीन नए पार्क दो और पार्को से शहर के लोगों की बढ़ेगी सुविधा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 12:54 AM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 12:54 AM (IST)
शहर को दो और पार्कों की सौगात
शहर को दो और पार्कों की सौगात

संवाद सहयोगी, हाथरस : लखनऊ से आए अमृत मिशन योजना के उपनिदेशक एके गुप्ता ने शहर में पार्काें की स्थिति का निरीक्षण करने के बाद दो और पार्को के निर्माण को हरी झंडी दी। इनके प्रस्ताव भेजने को कहा। तीन नए पार्को के निर्माण और विकास पर पहले से ही काम चल रहा है। दो और पार्को की सुविधा से लोगों का जीवन स्तर सुधरेगा।

अटल मिशन फॉर अरबन रिज्यूवनेशन एंड ट्रांसफारमेशन (अमृत) योजना के उपनिदेशक एके गुप्ता ने गुरुवार को शहर में अमृत योजना के कार्यों का निरीक्षण किया। वे गुरुवार की शाम करीब पांच बजे पालिका कार्यालय पहुंचे। फिर आवास विकास कालोनी, वहां निर्माणाधीन पार्काें को देखा। यहां पर अमृत योजना के तहत सेक्टर-1 व सेक्टर- 2 में पार्कों का निर्माण कराया जा रहा है। धनाभाव के चलते यह कार्य रुका हुआ है। उपनिदेशक ने कहा कि कोई भी कार्य धनाभाव के चलते रुकना नहीं चाहिए। उन्होंने वाटरव‌र्क्स में बनाए जा रहे पार्क के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया। विभवनगर में टंकी के पास पाइप लाइन बिछाने के कार्य को देखा। शहर में कई जगह पर गंदगी मिलने पर नाराजगी जताई। इस दौरान अधिशासी अधिकारी डॉ. विवेकानंद, जलनिगम के अवर अभियंता डंबर सिंह, एके सिंह आदि मौजूद थे। निर्माणाधीन पार्काें का काम

तीन माह के भीतर पूरा करें

उपनिदेशक एके गुप्ता ने कहा कि शहर इतना बड़ा है। यहां पार्काें का न होना चिता का विषय है। केवल तीन पार्कों से क्या होगा। इसमें दो पार्क और बनाने की आवश्यकता है। उन्होंने दो और पार्कों का निर्माण शुरू कराने के लिए उसका प्रस्ताव बनाकर शीघ्र भेजने के दिशा-निर्देश पालिका के अधिकारियों को दिए। साथ ही निर्माणाधीन तीनों पार्कों का कार्य तीन माह के अंदर पूरा कराने को कहा। धनाभाव से रुका कार्य :

शहर में वाटरव‌र्क्स में एक व आवास विकास कालोनी में दो पार्क बनाए जा रहे हैं। दूसरी किस्त न मिलने से ठेकेदार ने निर्माण कार्य बंद कर रखा है। उपनिदेशक ने शीघ्र भुगतान के लिए प्रस्ताव ऑनलाइन भिजवाने को कहा।

chat bot
आपका साथी