अंधेरे में थे बूथ, डीएम ने जताई कड़ी नाराजगी

शतप्रतिशत मतदान के लिए डीएम-एसपी ने लगाई पाठशाला तगड़ी तैयारी -सहपऊ ब्लॉक व सादाबाद में डीएम ने किया बूथों का निरीक्षण -गंदगी के बीच खाना खाते मिले बचे खाने में दूध देने पर खुश

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Mar 2019 01:41 AM (IST) Updated:Thu, 14 Mar 2019 01:41 AM (IST)
अंधेरे में थे बूथ, डीएम  ने जताई कड़ी नाराजगी
अंधेरे में थे बूथ, डीएम ने जताई कड़ी नाराजगी

जासं, हाथरस : 17वीं लोकसभा का चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से कराने के लिए बुधवार को डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार व एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने सहपऊ व सादाबाद ब्लॉक में निरीक्षण किया। एक विद्यालय में उन्होंने चौपाल लगाई। चुनाव आयोग बनाई गईं डिजिटल व्यवस्थाओं के बारे में बताया। मतदाताओं को बताया कि वह 1950, सी-विजिटर एप, वोटर हेल्पलाइन एप का कैसे प्रयोग करें। अपील भी की कि किसी के दवाब में न आएं, निष्पक्ष होकर अपने प्रत्याशी का चयन करें। एडीएम व उप जिलानिर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार शुक्ला व एएसपी सिद्धार्थ वर्मा ने हाथरस विधानसभा क्षेत्र के 12 संवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

सहपऊ : गांव गुतहरा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में लगी चौपाल में डीएम ने कहा कि अफवाहें फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। चुनाव के दौरान अफवाहों से सावधान रहें। गांव में पहले हुए विवादों के बारे में जानकारी भी ली। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक से चुनाव के दौरान अराजक तत्वों के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी ली। गांव में बूथों पर लाइट की व्यवस्था न होने पर नाराजगी व्यक्त की और ग्राम प्रधान व ग्राम सचिव से सात दिन के अंदर लाइट ठीक करने के निर्देश दिए। डीएम ने स्कूल में पढ़ रहे विद्यार्थियों से सवाल भी किए। वह यहां से इसी गांव के दूसरे प्राथमिक विद्यालय द्वितीय में भी पहुंचे। वहां स्कूल के बच्चे जमीन पर बैठकर मिडडे मील खाते देख डीएम का पारा चढ़ गया। जहां पर बच्चे खाना खा रहे थे वहां काफी गंदगी थी। चेतावनी दी। इस दौरान एसडीएम ज्योत्सना बंधु, सीओ योगेश कुमार, तहसीलदार टीपी सिंह, जिला प्रभारी वाइपी सिंह चौहान, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अतेंद्र सिसौदिया आदि भी मौजूद रहे।

संवेदनशील बूथों

का किया निरीक्षण

संसू, सादाबाद : बुधवार को जिलाधिकारी प्रवीण कुमार व पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीना ने पुसैनी गांव में अतिसंवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया। एसपी ने यहां थाना प्रभारी को सभी पुराने विवादों को सुलह समझौते से निपटाने को कहा। डीएम ने साफ किया कि यदि मतदान में किसी ने बाधा पहुंचाई या दबाव बनाया तो सख्त कार्रवाई होगी। सासनी के एसडीएम

ने भी किया निरीक्षण

संसू, सासनी : एसडीएम हरीशंकर यादव व सीओ रामशब्द यादव ने क्षेत्र में भ्रमण कर चुनाव के दौरान की दिक्कतों को समझा। संवदेनशील बूथों का निरीक्षण किया। गांव रुहेरी, बसगोई, बसईकाजी, लढ़ौटा, कौमरी एवं रहना आदि गांवों के बूथों का हाल देखा। ग्रामीणों से निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की।

chat bot
आपका साथी