खूब दौड़े पहिये, पर नहीं टूटा कमाई का रिकार्ड

दो दिन में कमाई बढ़ाने के खोजे जा रहे उपाय ब्लर्ब- गत वर्ष के मुकाबले एक लाख 93 हजार रुपये कम हुई रोडवेज की आय

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Nov 2018 12:06 AM (IST) Updated:Sun, 11 Nov 2018 12:06 AM (IST)
खूब दौड़े पहिये, पर नहीं  टूटा कमाई का रिकार्ड
खूब दौड़े पहिये, पर नहीं टूटा कमाई का रिकार्ड

जागरण संवाददाता, हाथरस : लोड फैक्टर बढ़ाने व सवारियों को हर जगह से उठाने, फेरे बढ़ाने जैसे तमाम दिशा निर्देश के बावजूद हाथरस डिपो कमाई में पिछड़ गया। गत वर्ष के सापेक्ष डिपो ने एक लाख 93 हजार रुपये की कम कमाई इस त्योहारी सीजन में की है। अब पर्व खत्म होते ही भीड़ का दबाव देखते हुए विभागीय अफसर गत वर्ष के लक्ष्य जितना हासिल करने की जुगत में हैं।

वर्ष 2017 में विभाग ने दीपोत्सव- भैयादूज के पर्व पर 92 लाख सात हजार रुपये की रिकार्ड कमाई की थी। इस वर्ष यह कमाई 90 लाख 94 हजार तक ही हो पाई। रोडवेज की कमाई घटने के कई दूसरे पहलू भी स्थानीय अफसरों के पास हैं। गत वर्ष विभाग के पास 91 बसें थीं, लेकिन अब सिर्फ 84 बसें हैं। एआरएम जीएस शर्मा के टिकट घोटाले में निलंबन के बाद से यहां एआरएम की तैनाती नहीं हुई है। हाथरस का चार्ज अतरौली के एआरएम के पास है। वह दोनों जगह ड्यूटी दे रहे हैं। हाथरस डिपो परिचालकों की कमी से भी जूझ रहा है। यहां 182 के सापेक्ष सिर्फ 158 परिचालक हैं। आय में पिछड़ने के बाद यह सभी कारण अफसर गिना रहे हैं। वर्जन-

तैनाती का मामला मुख्यालय स्तर से है। हमारा प्रयास है कि बेहतर संचालन हो और विभाग कमाई के पुराने रिकार्ड को तोड़कर आगे बढ़े।

-जेडए नोमानी, आरएम, रोडवेज

chat bot
आपका साथी