रेलवे ट्रैक पर मिले शव के मामले में हत्या की रिपोर्ट

ओढ़पुरा तिराहे के पास शव मिलने से सनसनी शाम को हुई शिनाख्त ब्लर्ब- भिवानी (हरियाणा) से बरात में आया था युवक पोस्टमार्टम के बाद शव ले गए थे परिजन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 31 Oct 2019 12:54 AM (IST) Updated:Thu, 31 Oct 2019 12:54 AM (IST)
रेलवे ट्रैक पर मिले शव के  मामले में हत्या की रिपोर्ट
रेलवे ट्रैक पर मिले शव के मामले में हत्या की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, हाथरस: चार महीने पहले रेलवे ट्रैक पर भिवानी (हरियाणा) के युवक का शव मिला था। इस मामले में अब युवक की मां ने भिवानी के ही तीन युवकों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। उस दौरान भी परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा था, लेकिन तब मामला सीमा विवाद में उलझ गया था तथा पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया था।

प्रवीन कुमार कश्यप (26) पुत्र देवराज निवासी गांव चरखी, थाना दादरी (भिवानी) का शव 11 जुलाई की सुबह मथुरा रोड ओढ़पुरा के निकट रेलवे ट्रैक पर मिला था। गांव चरखी के सोनू पुत्र राजेंद्र की बरात 10 जुलाई को सिकंदराराऊ के गांव गिनौली आई थी। प्रवीन अपने तीन दोस्तों के साथ भाड़े पर गाड़ी करके शादी समारोह में आया था। दूसरे दिन शव मिलने पर तीनों दोस्तों ने परिजनों को जानकारी दी कि रास्ते में विवाद के चलते वह राया पर ही उतर गया था तथा अपने आप शादी में पहुंचने की बात कही थी। जब कि शादी समारोह में मौजूद लोगों ने प्रवीन के शादी में आने की जानकारी परिजनों को दी थी। दोस्तों की बातों में विरोधाभास होने के कारण परिजनों का शक उन्हीं पर गया था। शादी समारोह में प्रवीन के न मिलने पर सिकंदराराऊ कोतवाली में शिकायत की गई थी। इस बीच पता चला कि प्रवीन का शव कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र में मिला है। शव देखने के बाद परिजनों ने हत्या की आशंका जताई, लेकिन मामला कोतवाली हाथरस गेट व सिकंदराराऊ के बीच उलझ गया था। दोनों थानों की पुलिस ने मामला टालने का प्रयास किया तथा इसे दुर्घटना बताया। यहां पुलिस ने सफाई दी थी कि परिजन भिवानी में ही कार्रवाई की बात कहकर शव ले गए हैं। रिपोर्ट दर्ज न होने पर मृतक की मां लीला देवी ने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट ने प्रकरण में मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दिए।

कोतवाली हाथरस गेट पुलिस ने इस आदेश के बाद लीला देवी की तहरीर पर गांधीनगर, भिवानी निवासी शिशुपाल, राहुल व हरीश के खिलाफ हत्या कर शव ट्रैक पर फेंकने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि तीनों दोस्तों ने कोल्डड्रिक में नशीला पदार्थ मिलाकर उसे बेहोश किया तथा इसके बाद हत्या की। पुलिस छानबीन में जुटी है।

chat bot
आपका साथी