मार्च तक पूरा होगा ओवरब्रिज का काम

रेलवे पुल पर स्टील गार्डर और सड़क निर्माण का होना है काम कोरोना काल के बाद भी लंबा खिंच रहा निर्माण कार्य अब अखर रहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 12:41 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 12:41 AM (IST)
मार्च तक पूरा होगा ओवरब्रिज का काम
मार्च तक पूरा होगा ओवरब्रिज का काम

जागरण संवाददाता, हाथरस: डीएम रमेश रंजन ने कहा है कि तालाब चौराहे पर रेलवे पुल के निर्माण में आ रही अड़चनें प्रशासन दूर कराएगा। रेलवे अफसरों ने भरोसा दिलाया है कि मार्च तक रेलवे पुल का काम पूरा हो जाएगा। पुल के नीचे जो खराब सड़क थी उसको ठीक करा दिया गया है। फिलहाल सर्दी के कारण काम में देरी हो रही है।

तालाब चौराहे पर बन रहे रेलवे पुल की धीमी गति पर डीएम रमेश रंजन की नाराजगी के बाद रेलवे अफसर हरकत में नजर आ रहे हैं। चार दिन पहले गोरखपुर से रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर एनके सिंह ने यहां आकर रेलवे पुल निर्माण के रफ्तार को देखा और जल्द काम में तेजी लाने का निर्देश ठेकेदार को दिया। प्रशासन से भी रेलवे अफसर बातचीत कर चुके हैं। डीएम की नाराजगी के बाद सर्विस लेन भी बनकर तैयार हो गया है। डीएम रमेश रंजन ने कहा है कि रेलवे पुल मार्च तक पूरा करने को रेलवे के अधिकारियों ने कहा है।

पुल निर्माण कार्य वर्ष 2019 से चल रहा है। कोरोना के कारण कई महीने तक काम रुका। अब रेलवे फाटक के ऊपर कार्य चल रहा है, मगर काम गति नहीं पकड़ पा रहा है। ऐसा एक महीने से चल रहा है। रोजाना औसतन, चार पांच लोग ही काम करते नजर आते हैं। डीएम रमेश रंजन के मुताबिक रेलवे अफसरों से बातचीत हो गई है, उन्होंने पुल निर्माण में जल्द तेजी लाने की बात कही है। निर्माण कार्य में अब बेवजह देरी नहीं होने दी जाएगी।

वृद्धजन हित संरक्षण को हो शीघ्र बैठक

जासं, हाथरस : जिला वरिष्ठ नागरिक समिति के सदस्य हरीश कुमार शर्मा एडवोकेट ने डीएम रमेश रंजन से सोमवार को मुलाकात की। उन्होंने वृद्धों के हित संरक्षण की समीक्षा व क्रियान्वयन की मांग की।

हरीश शर्मा ने कहा कि माता-पिता और वरिष्ठ नागरिकों का भरण पोषण तथा कल्याण अधिनियम 2007 तथा उप्र माता-पिता और वरिष्ठ नागरिकों के अधिनियम 2014 के धरातलीय क्रियान्वयन हेतु 18 फरवरी 2020 को तत्कालीन जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक हुई थी। इसमें कार्यवृत्त भी तैयार हुआ, जो सभी विभागों को भेजा जा चुका है। उन्होंने नियमानुसार जिला समिति की त्रैमासिक बैठक कराने व समिति के निर्णयों का अनुपालन कराने की मांग की है। इसके अलावा उन्होंने दाऊजी महाराज मंदिर के सुंदरीकरण की मांग भी उठाई, जिस पर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी