पास्का समारोह के बाद निकाला जुलूस

??? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ??????? ???????? ????

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 11:57 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 06:19 AM (IST)
पास्का समारोह के बाद निकाला जुलूस
पास्का समारोह के बाद निकाला जुलूस

जासं, हाथरस : शहर के सेंट फ्रांसिस स्कूल स्थित संत फ्रांसिस चर्च में शनिवार को पास्का समारोह मनाया गया। आराधना हुई। मोमबत्ती जुलूस निकाला गया। मोमबत्ती को गिरजाघर में प्रतिष्ठित किया गया। ज्योति का गुणगान किया। पूरी रात जागरण हुआ।

विश्व के सभी ºीस्तियों के लिए एक विशेष दिन है, क्योंकि आज के दिन प्रभु यीशु जी उठे। पुण्य शुक्रवार के दिन में प्रभु येसु को रोमन शासन के कानून के अनुसार क्रुस पर मारा गया था और तीन दिन बाद यानि आज के इस रविवार में पुनर्जीवित हुए प्रभु यीशु अपने पुनरुत्थान द्वारा हमें यही सिखलाते हैं कि जीवन एक अर्थहीन पहेली नहीं है। उसका पुनरुत्थान जीवन के आरा पहेली का एक बहुत बड़ा हिस्सा है, जो सभी तस्वीर को अर्थपूर्ण बना देता है। इस महान दिन को मनाने के लिए अलीगढ़ रोड स्थित संत फ्रांसिस चर्च सभी शाम को आठ बजे एकत्रित हुए। पास्का जागरण की अगुवाई संत फ्रांसिस चर्च के फादर रॉबर्ट वर्गिस ने की। पास्का मोमबत्ती नई आग से प्रज्वलित की गई। यह मोमबत्ती पुनर्जीवित यीशु ºीस्त का प्रतीक है। मोमबत्ती प्रज्वलित करने के बाद उसे आदर के साथ जुलूस में ले जा कर गिरजाघर में प्रतिष्ठित किया गया। तत्पश्चात ज्योति का गुणगान गाया गया। मिस्सा बलिदान में फादर रॉबर्ट वर्गिस ने इसी बात पर जोर डाला कि यदि हम ºीस्त के साथ मर गए हैं तो हम उन्हीं के साथ पुनर्जीवित भी होंगे।

chat bot
आपका साथी