साप्ताहिक क‌र्फ्यू में पुलिस की मशक्कत

महामारी के बढ़ते संक्रमण के ²ष्टिगत जनपद में लागू साप्ताहिक कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान रविवार दोपहर को पुलिस अधीक्षक ने अपने अधीनस्थों के साथ बाजारों में भ्रमण कर स्थिति देखी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 12:22 AM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 12:22 AM (IST)
साप्ताहिक क‌र्फ्यू में पुलिस की मशक्कत
साप्ताहिक क‌र्फ्यू में पुलिस की मशक्कत

संस, हाथरस : महामारी के बढ़ते संक्रमण के ²ष्टिगत जनपद में लागू साप्ताहिक कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान रविवार दोपहर को पुलिस अधीक्षक ने अपने अधीनस्थों के साथ बाजारों में भ्रमण कर स्थिति देखी।

एसपी विनीत जायसवाल के पैदल मार्च के दौरान क्षेत्राधिकारी नगर, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हाथरस, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हाथरस गेट तथा पुलिस बल मौजूद था। पुलिस अधीक्षक ने हाथरस शहर क्षेत्र के सासनी गेट, कमला बाजार, पंजाबी मार्केट, रामलीला ग्राउंड, तालाब चौराहा, बागला/सासनी गेट मार्केट क्षेत्र में भ्रमण किया। बिलावजह घर से बाहर न निकलने, आपस में एक-दूसरे से दो गज की दूरी बनाए रखने, समय-समय पर हाथों को साबुन अथवा सैनिटाइजर से साफ करते रहने तथा सार्वजनिक स्थानों पर मास्क/फेस कवर अनिवार्य रूप से लगाकर रखने की अपील की। कोविड कमांड सेंटर पर जाकर परखी हकीकत

एसपी ने जिला मुख्यालय स्थित कोविड कमांड सेंटर का किया निरीक्षण संस, हाथरस : पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने रविवार को जिला मुख्यालय पर स्थित कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को देखा। वहीं जरूरी निर्देश सेंटर पर तैनात कर्मचारियों को दिए।

निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक को कोविड कमांड सेंटर में ड्यूटी पर फार्मासिस्ट राकेश कुमार शर्मा, एनएमए पीयूष कुमार तथा कांस्टेबल नवीन कुमार राठौर उपस्थित मिले। कर्मचारियों से उनके ड्यूटी शेड्यूल के बारे में जानकारी लेकर कमांड सेंटर में मौजूद उपकरणों के बारे में जानकारी ली। कंट्रोल रूम द्वारा जारी नबंरों 05722-227076 , 227041, 227042, 227043 पर काल करने बाले व्यक्तियों की किस प्रकार से सहायता की जाती है, यह भी जाना। सभी के साथ शालीनता से पेश आने, समस्याओं को सुनकर उनको तत्काल उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाते हुए समय से उनका निस्तारण कराने को कहा।

कोविड कमांड सेंटर में नियुक्त कर्मचारियों से जनपद में कुल कितने व्यक्ति कोविड पॉजिटिव हुए, कितने व्यक्ति निगेटिव हुए। कुल कितनी जाँच कराई गई, कितने व्यक्ति अस्पतालों से रिलीव हुए। कितने व्यक्ति अस्पताल में भर्ती किये गए। होम आइसोलेशन वाले व्यक्तियों की स्थिति, कोविड महामारी संबंधी यूपी -112 से आने वाली शिकायतों तथा उनके निस्तारण के बारे में जानकारी की गई।

chat bot
आपका साथी