बेटा न होने पर दो बेटियों की मां की हत्या, ससुराली फरार

विवाहिता की हत्या कर दूसरी शादी की देते थे धमकी अंतत मार डाला खौफनाक गांव में ब्याही दूसरी बहन से सूचना पाकर पहुंचे भाई ने पुलिस को बताया शव कमरे में बेड पर पड़ा था और मां के पास सिर्फ छोटी बची थीं

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 01:09 AM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 01:09 AM (IST)
बेटा न होने पर दो बेटियों की  मां की हत्या, ससुराली फरार
बेटा न होने पर दो बेटियों की मां की हत्या, ससुराली फरार

संस, हाथरस : सरकार भले ही 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान पर जोर देने के साथ बड़े पैमाने पर जनजागरण अभियान चला रही है, मगर समाज में अभी भी बेटियों की उपेक्षा जारी है। सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गाव देवर पनाखर में बेटा पैदा न होने पर दो मासूम बेटियों की मा की हत्या कर ससुराली फरार हो गए। महिला के भाई ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

हरेंद्र सिंह पुत्र महाराज सिंह निवासी गाव हरनामपुर जिला कासगंज ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया है कि उन्होंने अपनी बहन चंद्रवती देवी उर्फ भूरी का विवाह आठ वर्ष पूर्व क्षेत्र के गाव देवर पनाखर निवासी दिनेश कुमार पुत्र अरब सिंह के साथ किया था। चंद्रवती ने दो पुत्रियों अंजली (4) व अंशिका (2 वर्ष) को जन्म दिया। बेटा न होने पर ससुरालीजन उसका शारीरिक एवं मानसिक उत्पीड़न करने लगे और दहेज में रुपयों की माग भी करने लगे। ससुरालीजन पुत्र न होने पर चंद्रवती को आए दिन पीटते थे एवं ताने मारते थे। उसका पति पुत्र न होने पर दूसरी शादी करने और उसे जान से मारने की धमकी देता था। उन्होंने उनकी धमकी को कभी गंभीरता से नहीं लिया। बुधवार की शाम को चंद्रवती ने ससुरालीजनों द्वारा जान से मारने की धमकी देने की बात अपने भाई को फोन से बताई थी, मगर तब भी उन्होंने बहन को समझाकर टाल दिया। बहन की बात सच हो गई। ससुरालीजनों ने उसे बुधवार रात ही मौत के घाट उतार दिया और शव कमरे में बेड पर छोड़कर भाग गए। सुबह ग्रामीणों ने घर के बाहर सन्नाटा देखा तो शक होने पर पड़ताल की। इसके बाद गांव में ब्याही चंद्रवती की दूसरी बहन को सूचना दी। वह मौके पर पहुंची तो चंद्रवती का शव कमरे में बेड पर पड़ा था और पास में सिर्फ उसकी छोटी बच्ची थी। उसने भाई को सूचना दी, तब वे गुरुवार को सुबह करीब नौ बजे यहां पहुंचे। हरेंद्र सिंह की सूचना पर पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। रिपोर्ट में चंद्रवती के पति दिनेश कुमार, ससुर अरब सिंह, सास ज्ञान देवी, ननद सुमन निवासीगण गाव देवर पनाखर को नामजद किया है। कोतवाल डीके सिसोदिया ने कहा है कि तहरीर के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर आगे कार्रवाई की जाएगी। चंद्रवती की बड़ी बच्ची के साथ सभी ससुराली फरार हैं। उन्हें तलाशा जा रहा है। छोटी बच्ची को मामा के हवाले कर दिया था।

chat bot
आपका साथी