विटर फैशन में खादी वूलेन जैकेट का क्रेज

खादी की दुकानों से मॉल तक पहुंची है जवाहर व मोदी कट की कोटी ़पहनावा -देसी लुक के लिए खूब पसंद की जा रही हैं खादी वूलेन जैकेट -बेहतर क्वालिटी के साथ ही ठंड से बचाने के मामले में इनका जवाब नहीं

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Nov 2019 01:19 AM (IST) Updated:Wed, 27 Nov 2019 06:05 AM (IST)
विटर फैशन में खादी वूलेन जैकेट का क्रेज
विटर फैशन में खादी वूलेन जैकेट का क्रेज

जागरण संवाददाता, हाथरस : वेस्टर्न कल्चर की अपेक्षा युवाओं का रुझान अब देसी लुक की तरफ बढ़ रहा है। शादी में शेरवानी, कुर्ता व स्लीवलेस जैकेट का तो ट्रेंड आ चुका है। अब युवा खादी को भी खूब पसंद करने लगे हैं। सर्दियों में खादी की स्लीवलेस जैकेट काफी पसंद की जा रही हैं। डिमांड के अनुरूप मिनी मॉल व शोरूम पर ये जैकेट्स उपलब्ध हैं।

खादी वूलेन जैकेट : स्वेटटर्स व जैकेट्स की तरह खादी की वूलेन जैकेट भी इन दिनों ट्रेंड में हैं। युवा कुर्ते के अलावा जीन्स व ट्राउजर पर खादी की वूलेन जैकेट पहनना पसंद कर रहे हैं। इसलिए जवाहर व मोदी कट कोटी केवल राजनीतिक पार्टियों तक सीमित नहीं रही हैं। बागला मार्ग पर खादी वस्त्र विक्रेता दिनेश अग्निहोत्री ने बताया कि पिछले पांच वर्षों में खादी की स्थिति काफी सुधरी है। खादी वस्त्र अब खद्दर के अलावा सूती, रेशमी, व ऊन फैब्रिक में भी आने लगे हैं। हाथ से बने होने तथा स्वदेशी होने के कारण भी लोग इन्हें पसंद करने लगे हैं। युवा स्लीवलेस जैकेट्स की ओर रुख कर रहे हैं। खादी वस्त्र उद्योग से विभिन्न रंग व डिजाइन की जैकेट्स आ रही हैं। स्लीवलेस जैकेट युवाओं में काफी पसंद की जा रही हैं। इसलिए उत्पादन भी इन्हीं जैकेट्स का हो रहा है। ठंड को देखते हुए खादी वूलेन जैकेट्स आई हैं। इनकी रेंज 700 रुपये से शुरू होकर 12 सौ रुपये तक है।

मॉल व शोरूम तक पहुंच

खादी के वस्त्र अब केवल खादी वस्त्र विक्रेताओं तक सीमित नहीं हैं। शहर के बड़े शोरूम व मिनी मॉल तक खादी की स्लीवलेस जैकेट्स पहुंच चुकी हैं। इसकी वजह है युवाओं में इसका क्रेज। नयागंज स्थित मॉल में स्लीवलेस में तमाम वैरायटी उपलब्ध हैं। किसी को जवाहर कट तो किसी को मोदी कट जैकेट पसंद आ रही है।

खादी में अन्य वस्त्र

स्लीवलेस जैकेट्स के अलावा खादी में कई तरह के वस्त्र आ रहे हैं। महिलाओं के सूट, साड़ी से लेकर पुरुषों के पैंट व शर्ट के कपड़े, रेडीमेड पैंट-शर्ट, टॉवल, मफलर, शॉल आदि आइटम खादी में उपलब्ध हैं। इनको लेकर भी युवा जागरूक हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी