मुख्य निर्वाचन अधिकारी के निरीक्षणक से मची खलबली

आगरा जाते समय सासनी के एक बूथ पर रुका काफिला जायजा बीएलओ व लोगों से ली जानकारी, जिला स्तरीय अधिकारी भी पहुंचे अन्य अधिकारियों ने भी चेक किए बूथ, वोटर अभियान पर नजर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Oct 2018 01:16 AM (IST) Updated:Mon, 15 Oct 2018 01:16 AM (IST)
मुख्य निर्वाचन अधिकारी के निरीक्षणक से मची खलबली
मुख्य निर्वाचन अधिकारी के निरीक्षणक से मची खलबली

संवाद सहयोगी, हाथरस : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चलाए जा रहे मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के तहत रविवार को बूथों पर बीएलओ ने मौजूद रहकर फार्म भरवाए। अलीगढ़ से आगरा जाते समय प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी. वेंकटेश्वर लू ने सासनी में केएल जैन इंटर कॉलेज मतदान केंद्र पर अपना काफिला रोका, जिससे वहां खलबली मच गई। बीएलओ सहित तमाम अधिकारी सतर्क हो गए। उन्होंने यहां वोटर लिस्ट व नए फार्म आदि की जानकारी ली। अन्य अधिकारियों ने भी बूथ चेक कर कार्यक्रम की प्रगति जानी।

सासनी में मुख्य निर्वाचन अधिकारी के रुकने की जानकारी पर एडीएम रेखा एस चौहान भी पहुंच गईं। अफसरों ने बूथ पर तैनात बीएलओ एवं सुपरवाइजर से मतदाताओं की अद्यतन स्थिति जानी तथा निर्देश दिए कि एक जनवरी 2019 को 18 साल की उम्र पूरी करने वाले किसी भी युवा वोटर का नाम सूची में शामिल करने से न रह जाए। उन्होंने बीएलओ से नाम घटाने-बढ़ाने एवं शुद्ध करने संबधी भरे गए पपत्रों की जानकारी ली। एडीएम रेखा एस चौहान व एसडीएम नीतीश कुमार से बूथों की संख्या की जानकारी ली।

उधर, सादाबाद में एसडीएम ज्योत्सना बंधु ने रविवार को कई बूथों का निरीक्षण कर बीएलओ को महिला मतदाता औसत बढ़ाने के निर्देश दिए।

उन्होंने रोशनलाल इंटर कालेज, नगला झुन्ना, नगला हरिकेश व गुरसौटी में बूथों का निरीक्षण किया। सपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राम नारायण काके ने पदाधिकारियों के साथ बूथों पर पहुंचकर वोट बढ़वाए।

chat bot
आपका साथी