इंडियन कल्चर से रूबरू हुए फ्रांस के विद्यार्थी

-डीपीएस हाथरस में आया फ्रांस के विद्याíथयों का प्रतिनिधिमंडल -विदेशी मेहमानों ने यहां की शिक्षा व्यवस्था की भी ली जानकारी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Oct 2018 12:55 AM (IST) Updated:Tue, 23 Oct 2018 12:55 AM (IST)
इंडियन कल्चर से रूबरू  हुए फ्रांस के विद्यार्थी
इंडियन कल्चर से रूबरू हुए फ्रांस के विद्यार्थी

संवाद सहयोगी, हाथरस : इंडो फ्रेंच कल्चरल एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत सोमवार को फ्रांस के स्कूली छात्रों ने दिल्ली पब्लिक स्कूल हाथरस में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

डीपीएस हाथरस में दूसरी बार फ्रांस के छात्र यहाँ आए हैं। फ्रांसीसी छात्र भारतीय विद्यालय, संस्कृति व सभ्यता से रूबरू होने के लिए यहाँ आए और विविध कार्यक्रमों का हिस्सा बने। जैसा कि विदित है यह एक एक्सचेंज प्रोग्राम है, जिसके अन्तर्गत विद्यालयी छात्र एक-दूसरे देशों में जाकर वहाँ की पठन-पाठन पद्धति व संस्कृति को जानने-समझने का प्रयास करते हैं। कार्यक्रम का प्रारम्भ असेम्बली में फ्रांस के स्कूली छात्रों के स्वागत के साथ हुआ। डीपीएस हाथरस के छात्र-छात्राओं ने अंग्रे•ाी व फ्रेंच भाषा के साथ सुविचार, भाषण, कविता आदि प्रस्तुत की। लघु नाटिका, संगीत व नृत्य आदि प्रस्तुतियों ने इस कार्यक्रम को भव्यता देने का प्रयास किया। इसके अतिरिक्त फ्रांसीसी छात्रों ने यहाँ होने वाली कई गतिविधियां जैसे आर्ट एण्ड क्रॉफ्ट आदि में भाग भी लिया। साथ ही फ्रेंडली फुटबॉल मैच का आयोजन भी विद्यालय प्रबंधन ने कराया, जिसमें सभी छात्रों ने जमकर लुत्फ उठाया। प्रधानाचार्या नीना चक्कु ने फ्रांसीसी विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया।

chat bot
आपका साथी