एफडीए टीम के साथ नोकझोंक, नमूने छीनकर किए नष्ट, हंगामा

????? ?? ??? ?? ??? ??????????? ?? ??????? -??????? ?? ???? ????? ?? ??? ?? ??? ??? ?? ???????? - ???? ???????????? ?? ???????? ? ???? ?????????????????????????????????? ???? ??? ?????

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Mar 2019 01:43 AM (IST) Updated:Sat, 16 Mar 2019 01:43 AM (IST)
एफडीए टीम के साथ नोकझोंक, नमूने छीनकर किए नष्ट, हंगामा
एफडीए टीम के साथ नोकझोंक, नमूने छीनकर किए नष्ट, हंगामा

संवाद सहयोगी, हाथरस : शहर में घंटाघर के निकट एक नमकीन विक्रेता के यहां छापेमारी करने गई एफडीए की टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। टीम ने जब नमूने भरे तो व्यापारियों ने अन्य लोगों को बुला लिया। जमकर हंगामा हुआष नोकझोंक के बाद अधिकारी के हाथ से छीनकर नमूना नष्ट कर दिया गया। टीम ने एक भाजपा नेता पर अभद्रता का आरोप लगाया है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने हरेंद्र सिंह के मुताबिक भारतीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, घंटाघर के पास बांस मंडी स्थित नमकीन विक्रेता श्याम सुंदर के प्रतिष्ठान से नमकीन के दो नमूने लिए गए। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के मुताबिक व्यापारी ने कुछ लोगों को बुला लिया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी केएल वर्मा से नमूने छीन लिए। भाजपा नेता व सभासद संजय सक्सेना व उनके साथ आए लोगों ने नमूने की सीलिग को फाड़ दिया और नमूना नष्ट कर दिया। एक नमूना बच गया, जिसे जांच के लिए भेजा गया है।

वहीं सभासद संजय सक्सेना का कहना है कि टीम द्वारा दुकानदार से रुपये मांगे गए थे। उसी का विरोध किया गया। टीम बड़े कारोबारियों के यहां छापेमारी नहीं करती। उनके द्वारा कोई भी नमूना नष्ट नहीं किया गया। गलत आरोप टीम लगा रही है। लाइसेंस न दिखाने पर 9.20 लाख का सामान सीज

एफडीए टीम ने इगलास रोड पर भी रमनपुर स्थित अग्रवाल फूड प्रोडक्ट के यहां छापेमारी करके नमूने लिए। लाइसेंस न दिखाने पर पूरा सामान सीज कर दिया। यहां निरीक्षण में 100 एमएल के बाबा मैंगो ड्रिंक के पैकेट बन रहे थे। फर्म के पास लाइसेंस नहीं मिला। पैकिग पर बेस्ट बिफोर तिथि भी अंकित नहीं थी। करीब 428 कार्टून खाद्य सामग्री मिस ब्रांड थी। प्रत्येक कार्टून में 45 बोतल थी। नमूना लेने के बाद पूरा सामान सीज कर दिया गया। सीज किए गए माल की कीमत करीब 9.20 लाख रुपये बताई जा रही है। इससे पहले टीम ने बांस मंडी स्थित कृष्णा डेयरी से मिश्रित दूध का नमूना लिया।

chat bot
आपका साथी